म्यांमार से टैंकर के जरिए असम लाया गया था 8 करोड़ का सोना, DRI ने ऐसा पकड़ा
म्यांमार से टैंकर के जरिए असम लाया गया था 8 करोड़ का सोना, DRI ने ऐसा पकड़ा
Share:

गुवाहाटी: राजस्व खुफिया निदेशालय और अन्य एजेंसियां सोने की तस्करी पर लगाम लगाने के लिए तमाम तरीके अपना रही है. दूसरी ओर तस्करी में लिप्त तस्कर भी 'तू डाल-डाल, मैं पात-पात' की तर्ज पर नए नए हथकंडे अपना रहे हैं. राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) की टीम ने असम में सोने की एक बड़ी खेप पकड़ी है जो म्यांमार से तेल के टैंकर के जरिए गुवाहाटी लाई जा रही थी.

जानकारी के अनुसार, तस्करी कर असम लाए गए सोने की बाजार में कीमत 8.38 करोड़ रुपये बताई जा रही है. DRI की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, पकड़ा गया सोना 15.93 किलोग्राम है. इसकी तस्करी संगठित तरीके से की जा रही थी. तस्करों ने इसे 'गोल्ड ऑन हाईवे' कोड नाम दिया था. ये विदेशी सोना 12 मई को गुवाहाटी और दीमापुर से बरामद किया गया है. 

DRI से प्राप्त जानकारी के अनुसार, म्यांमार से सोने की तस्करी के बारे में इनपुट मिला था. इसी इनपुट के आधार पर DRI ने ये कार्रवाई की है. DRI के अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मणिपुर के माओ से सोना लेकर आए दो टैंकर दीमापुर और गुवाहाटी में जब्त किए गए हैं. इनपुट के आधार पर अलर्ट DRI ने इन टैंकरों पर नजर रखी और राष्ट्रीय राजमार्ग पर तलाशी के लिए रोका. DRI के अधिकारियों ने इन वाहनों से 15.93 किलोग्राम सोना जब्त किया है, जिसकी बाजार में कीमत 8.38 करोड़ रुपये है.

कभी पति ने इस महिला को दे दिया धोखा...तो 8 पुरुषों के साथ बनाया संबंध

बिजली की जगह 'शराब' पैदा करता है ये जेनरेटर, तस्करों का नया तरीका देख पुलिस भी हुई हैरान

कलियुगी बाप ने अपनी बेटियों को भी नहीं छोड़ा, कई महीनों से कर रहा था नाबालिग बच्चियों का बलात्कार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -