भोपाल में मां के आँचल से फिसलकर बड़े तालाब में गिरा मासूम, ऐसे बचाई गई जान
भोपाल में मां के आँचल से फिसलकर बड़े तालाब में गिरा मासूम, ऐसे बचाई गई जान
Share:

भोपाल : मध्य प्रदेश की राजधानी के वीआईपी रोड पर राजा भोज की प्रतिमा के पास खड़ी महिला की गोद से फिसलकर तीन साल का बच्चा सीधे तालाब में जाकर गिरा. महिला की चीख-पुकार सुनकर मौके पर मौजूद गोताखोरों ने तत्काल तालाब में छलांग लगा दी. वहीं वहां खड़ी पुलिस वैन के सिपाही ने पानी से बाहर निकालते ही बच्चे को अस्पताल पंहुचा दिया. इससे उसकी जान बच पाई. ये घटना शनिवार दोपहर करीब 3:30 बजे की है.

दरअसल, तलैया थाना पुलिस के अनुसार काजी कैम्प निवासी इरशाद पत्नी व तीन साल के बच्चे अलबसर के साथ वीआईपी रोड स्थित राजाभोज की प्रतिमा के सामने रैलिंग के पास खड़े हुए थे. इस दौरान अचानक बच्चा मां की गोद से फिसलकर तालाब में  गिर जाता है. इसके बाद पति-पत्नी ने बचाव के लिए शोर मचाया. यह सुनकर आाइस्क्रीम का ठेला लेकर खड़ा हरिओम वर्मा, नगर निगम का कचरा ढोने वाला वाहन चलाने वाला सोहेल, बच्चे बचाने के लिए तुरंत  तालाब में कूद गए.
 
इधर, तालाब में गश्त कर रहे निगम के गोताखोर ओमप्रकाश बाथम, गौरव, संदीप व मीरा रायकवार भी मौके पर बोट लेकर पहुंच गए. इस दौरान दोनों युवक बच्चे को पानी से बाहर निकालने में सफल हो गए. वहां मौजूद डायल-100 में तैनात सिपाही पिंटू और पायलट अरशद खान ने बच्चे को तत्काल अस्पताल पहुंचाया. हालांकि जांच के बाद बच्चे को उसके माता-पिता की गोद में सौंप दिया.

 मध्य प्रदेश श्रमिकों के लिए रोजगार की समस्या होगी दूर, सरकार ने गठन किया आयोग

इंदौर में 40 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, संक्रमित मरीजों की संख्या 4615 हुई

इस राज्य में अगस्त के अंत तक खुल जाएंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री ने दिए संकेत 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -