लॉकडाउन में 20 फीसद महंगे हुए स्मार्टफोन, ऑनलाइन क्लास की वजह से बढ़ी डिमांड
लॉकडाउन में 20 फीसद महंगे हुए स्मार्टफोन, ऑनलाइन क्लास की वजह से बढ़ी डिमांड
Share:

भोपाल : लॉकडाउन के चलते इलेक्ट्रॉनिक दुकानें बंद पड़ी हुई थी. इसके साथ ही मोबाइल दुकानें लगातार 63 दिन तक बंद रही है. इस दौरान दुकानदारों को खासा नुकसान उठाना पड़ा है. लेकिन कोरोना का संक्रमण बढ़ने के वजह से दुकान संचालकों के लिए फिर अवसर पैदा हो गए हैं. इसकी वजह 'वर्क फ्रॉम होम' और स्कूल की ऑनलाइन क्लॉस लगना शुरू हो गया था. हालांकि मांग बढ़ने से मोबाइल 15 से 20 फीसद तक महंगे भी हो गए हैं, लेकिन लोग मज़बूरी में इन्हे खरीद भी रह है. इधर, पर्याप्त स्टॉक नहीं होने के वजह से दुकान संचालकों को मांग बढ़ने का ज्यादा फायदा नहीं मिल पा रहा है. दुकानों पर नहीं मिलने के वजह से लोग ऑनलाइन खरीदी भी कर रहे हैं.

शहर के न्यू मार्केट स्थित मोबाइल शॉप संचालक नवीन आहूजा ने बताया कि लॉकडाउन के लंबे दौर के बाद दुकान खोली. शुरुआत में सभी कीमतों के मोबाइलों की बिक्री हुई किंतु अब स्टॉक में कमी आती जा रही है. हालांकि कम कीमत वाले स्मार्टफोन की ग्राहक मांग करते हैं किंतु जितनी मांग है उतना स्टॉक नहीं अवेलेबल है. 20 फीसद तक स्मार्ट फोन की मांग भी बढ़ गई है.

जानकारी के लिए बता दें की मोबाइल शॉप संचालक गौरव मीरचंदानी ने इस बारें में बताया कि स्मार्टफोन पर लॉकडाउन से पहले 12 फीसद जीएसटी लगता था जो अब 18 फीसद लगने लगा है. टैक्स में छह प्रतिशत की बढ़ोतरी हो गई है. इस वजह से मोबाइल भी 15 से 20 फीसद तक महंगे हो गए है. 

इंदौर की 56 दुकान से ऑर्डर पैक करवाकर ले जा पाएंगे लोग, प्रशासन देगा अनुमति

up board result 2020: जारी होने वाले हैं 10वीं-12वीं के रिजल्ट, ऐसे करें चेक

मध्य प्रदेश के मालवा-निमाड़ अंचल में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण, धार में सात पॉजिटिव मिले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -