भोपाल : दो दिन में मिले 14 कोरोना पॉजिटिव, दो जूनियर डॉक्टर भी हुए संक्रमित
भोपाल : दो दिन में मिले 14 कोरोना पॉजिटिव, दो जूनियर डॉक्टर भी हुए संक्रमित
Share:

भोपाल: कोरोना का कहर खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए भोपाल में 14 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन कर दिया गया है. इस दौरान राशन की परेशानी न आए, इसके लिए जिला प्रशासन ने सांची पॉर्लरों पर किराना रखना और वहां से सप्लाई की व्यवस्था शुरू कर दी है. वहीं, नगर निगम की कचरा गाड़ियों के माध्यम से भी लोगों से उन्हें राशन की जरूरत और घर का पता मांगा जा रहा है, जिससे अगले दिन उन्हें राशन की होम डिलेवरी की जा सके. वहीं  लगातार 5 दिन के बाद संक्रमितों की संख्या में कमी आई है. 7 अप्रैल को जहां कोरोना संक्रमण के 23 नए मामले आए थे, वहीं 8 अप्रैल को 12 और 9 अप्रैल को ये घटकर 4 पर पहुंच गई. हालांकि लॉकडाउन के 17वें दिन आज सुबह 10 नए केस सामने आए हैं. इस तरह से भोपाल में संक्रमित मरीजों की संख्या 109 हो गई है. शहर के 80 से ज्यादा इलाकों को सील कर दिया गया है. 

इधर, गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग के बाद अब गांधी मेडिकल कॉलेज की दो जूनियर डॉक्टर कोरोना से पॉजीटिव पाई गई हैं. गुरुवार देर रात आई रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है. दोनों पॉजीटिव जूनियर डॉक्टर पीएसएम और स्त्री रोग विभाग में कार्यरत हैं. दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जीएमसी के प्रभारी डीन डॉ. एके श्रीवास्तव ने सभी एचओडी की इमरजेंसी मीटिंग कॉल की है.  

जानकारी के लिए बता दें की मध्य प्रदेश में 411 कोरोना संक्रमित हो गए हैं. इनमें एक पॉजिटिव यूपी के कौशांबी का रहने वाला है. इनमें इंदौर में 235, भोपाल में 109, मुरैना में 13, उज्जैन में 15, खरगोन में 12, बड़वानी में 12, विदिशा 13, जबलपुर में 9, ग्वालियर में 6, होशंगाबाद में 6, छिंदवाड़ा में 2, खंडवा में 5, देवास में 3, शिवपुरी 2, धार, बैतूल, श्योपुर, रायसेन, रतलाम में एक-एक संक्रमित मिला. अब तक इंदौर में 22, उज्जैन में 5, खरगोन 2, भोपाल, छिंदवाड़ा, रतलाम, देवास में एक-एक की मौत हो गई. इसमें इंदौर 21, जबलपुर 3, भोपाल 2, शिवपुरी और ग्वालियर में एक-एक मरीज स्वस्थ्य होने पर घर भेज दिया गया.

11 दिन के बाद एमपी के इस शहर में मिला कोरोना का मरीज

एमपी सरकार का बड़ा फैसला इन तीन शहरों को पूरी तरह किया गया सील

भोपाल में मिले 10 नए कोरोना पॉजिटिव, मरीजों की संख्या 99 तक पहुंची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -