11 दिन के बाद एमपी के इस शहर में मिला कोरोना का मरीज
11 दिन के बाद एमपी के इस शहर में मिला कोरोना का मरीज
Share:

जबलपुर: प्रदेश में लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. दिन पर दिन नए मामले सामने आते जा रहे है. वहीं जबलपुर में कोरोना संकट से राहत के बीच 11 दिन बाद एक व्यक्ति के कोरोना संक्रमित मिलने से इस बीमारी को लेकर प्रशासन ओर लोगों की चिंता एक बार फिर बढ़ गयी हैं. मुख्य चिकित्सा एव स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) मनीष मिश्रा ने बताया कि 55 वर्षीय की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट बुधवार को शाम पॉजिटिव आई है. वह 20 मार्च को हैदराबाद से फ्लाइट से जबलपुर लौटा था. फ्लाइट में उसके साथ आए 67 व्यक्तियों को चिन्हित कर उनसे संपर्क किया गया है और उन्हें होम क्वारैंटाइन किया गया है. जो यात्री दूसरे जिलों के संपर्क में आए थे, वहां के जिला कलेक्टरों को इस संबंध में सूचना भेज दी गई है.

वहीं पीड़ित व्यक्ति स्वास्थ्य खराब होने के वजह से उपचार के लिए एक निजी अस्पताल गया था. जहां उसके संपर्क में आए डॉक्टर और वहां के स्टॉफ को होम क्वारैंटाइन किया गया है. मरीज की पत्नी विजयनगर स्थित एक बैंक की ब्रांच में पदस्थ थी. उस बैंक शाखा को बंद करने तथा सभी कर्मचारियों को होम क्वारैंटाइन किया जा रहा है. जबलपुर में उसके संपर्क में करीब 67 लोगों को होम क्वारैंटाइन किया जा रहे है.

बता दें की रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद बुजुर्ग के निवास स्थान के 3 किलोमीटर दायरे को कैंटोनमेंट एरिया घोषित कर दिया गया है. इसके अलावा पीड़ित के रिश्तेदार तथा काम करने वाले कर्मचारियों को चिन्हित कर उन्हे उपचार के लिए विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती किया गया है. जबलपुर में गुरुवार को 18 मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं. इसके अलावा पूरे क्षेत्र को सैनिटाइज कराया गया है.

कोरोना: यूपी में 15 जिले सील, हॉटस्पॉट पर ड्रोन से हो रही निगरानी

काेराेना पॉजिटिव डॉक्टर को विदेश से वीडियो कॉल कर बेटे ने दी अंतिम विदाई

खड़ी फसल को देखकर परेशान हो रहे किसान, इस वजह से नहीं कर पा रहे कटाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -