उज्जैन: आज है सावन का दूसरा सोमवार, देखे महाकाल मंदिर में हुई भस्म आरती का वीडियो

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन स्थित विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में आज सावन के दूसरे सोमवार पर भस्म आरती हुई है। आप सभी को बता दें कि इसबार भी यह आरती श्रद्धालुओं की अनुपस्थिति में की गई। जी दरअसल आज सुबह सबसे पहले भगवान शिव का शृंगार किया गया। वहीँ उसके बाद भस्म आरती की गई।

आज भी कोरोना नियमों का पालन करते हुए भक्त दूर से ही महाकाल के दर्शन कर सकेंगे। आज महाकाल के दर्शन के लिए भक्तों का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है। आप सभी को बता दें कि सावन के पहले सोमवार को यहाँ हालत बहुत गंभीर हो गई थी और उसी को देखते हुए आज यानी दूसरे सोमवार को सब कुछ सही ढंग से किया जा रहा है। सावन के महीने में मंदिरों में सुबह से ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिलती रही है।

आप जानते ही होंगे कि सावन का महीना भगवान शिव को समर्पित होता है। जी दरअसल भगवान शिव को ये महीना खास तौर से पसंद है। इस बार सावन के महीने में कुल 4 सोमवार पड़ेंगे और सावन महीने में भगवान शिव की विशेष रूप से पूजा करने से सभी कष्ट खत्म हो जाते हैं। आपको बता दें कि इस महीने सभी सोमवार को महाकाल की झांकी निकाली जाएगी, हालांकि, इस दौरान कोविड-19 नियमों का भी पालन किया जाएगा। फिलहाल आप देखिये विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में की गई भगवान शिव भस्म आरती का वीडियो जो इस समय तेजी से वायरल हो रहा है और भक्त घर से ही इसका आनंद ले रहे हैं।

MP: भारी बारिश से ढहा कच्चा मकान, 5 घायल 1 की मौत

कोई पाक PM इमरान खान को 'अरब' और 'करोड़' में फर्क समझाओ ! देखें Video

VIDEO: पति संग नोरा को डांस करते देख भड़कीं भारती, एक्ट्रेस को स्टेज पर घसीटा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -