कोई पाक PM इमरान खान को 'अरब' और 'करोड़' में फर्क समझाओ ! देखें Video

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान हमेशा ही बेतुके बयान देकर, हंसी का पात्र बन जाते हैं. इमरान खान के भूगोल ज्ञान से तो पूरी दुनिया वाकिफ है, लेकिन केवल भूगोल (Geography) में ही नहीं, पाकिस्तान के वजीरे आज़म गणित में भी फिसड्डी हैं. दरअसल, एक बार फिर इमरान खान ने कुछ ऐसा कहा है, जिससे उनके कॉमन सेंस पर प्रश्नचिन्ह लग गया है.

 

दरअसल, इमरान खान ने लोगों को संबोधित करते हुए भारत की जनसंख्या को एक अरब 300 करोड़ बता दिया. यही नहीं भारत की जनसंख्या बताते हुए पाक पीएम की जुबान लड़खड़ा रही थी. उल्लेखनीय है कि इससे पहले इमरान ने अपने भूगोल ज्ञान का ऐसा परिचय दिया था कि उनकी जमकर किरकिरी हुई थी. ईरान की राजधानी तेहरान (Tehran) में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने जापान और जर्मनी को पड़ोसी मुल्क कह दिया था. यहाँ तक तो फिर भी झेल लिया जाता, पर इमरान ने उस कार्यक्रम में इस बात से भी इनकार कर दिया कि चीन (China) पाकिस्तान का पड़ोसी है.

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि इमरान खान कह रहे हैं कि क्रिकेट में दो वर्ल्ड कप होते हैं. एक टेस्ट क्रिकेट का और दूसरा वनडे क्रिकेट का. उसके बाद उन्होंने जून में आयोजित की गई ICC टेस्ट क्रिकेट चैंपियनशिप में मिली जीत को लेकर न्यूजीलैंड की तारीफ की. इस दौरान उन्होंने दावा किया कि 40 से 50 लाख की जनसंख्या वाले न्यूजीलैंड ने ‘एक अरब 300 करोड़’ की जनसंख्या वाले भारत को टेस्ट क्रिकेट चैंपियनशिप में मात दे दी.

कोरोना की गलत रिपोर्ट देने पर यूट्यूब ने स्काई न्यूज ऑस्ट्रेलिया पर लगाया प्रतिबन्ध

मेडागास्कर ने राष्ट्रपति को मारने की साजिश को लेकर जनरलों को किया गया गिरफ्तार

नाइजीरिया ने 'हशपुप्पी से जुड़े' पुलिस अधिकारी को किया गया निलंबित

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -