MP: भारी बारिश से ढहा कच्चा मकान, 5 घायल 1 की मौत
MP: भारी बारिश से ढहा कच्चा मकान, 5 घायल 1 की मौत
Share:

भिंड: मध्य प्रदेश में बारिश ने अपना खर दिखाना शुरू कर दिया है। कुछ जिलों में बूंदाबांदी हो रही है तो कुछ जिलों में जोरदार बारिश हो रही है। जोरदार बारिश के चलते प्रदेश के कई जिले पूरी तरह से जलमग्न हैं। भिंड से मिली खबर के अनुसार यहाँ कच्चा मकान ढहने से एक लड़की की मौत हो गई है। वहीं श्योपुर जिले से मिली जानकारी के तहत यहाँ क्वारी नदी का जलस्तर बढ़ने से 50 लोग मैरिज गार्डन में फंस गए है। इन दोनों ही जिलों में बचाव-राहत कार्य जारी है। वहीँ इन जिलों के अलावा सिंगरौली, रीवा और दतिया सहित कई जगह आफत की बारिश जारी है।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि भिंड के दबोह क्षेत्र में भारी बारिश की वजह से एक कच्चा मकान गिर गया। यहाँ मकान के मलबे के नीचे 6 लोग दब गए थे और बचाव-राहत दल ने 5 घायलों को निकाल लिया, जबकि एक 18 साल की लड़की की मौत हो गई। बताया जा रहा घायलों को लहार के सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया है। वहीँ दूसरी तरफ श्योपुर में भी बाढ़ जैसे हालात बन चुके हैं। यहाँ की डॉक्टर कॉलोनी में कमर तक पानी भर गया है। यहाँ लोग मकान खाली करने को मजबूर हो गए हैं। खबरों के मुताबिक यहाँ लोग 3 दिनों से पानी निकासी के लिए सरकार को ज्ञापन दे रहे थे, लेकिन कोई व्यवस्था नहीं हुई। वहीँ दूसरी तरफ वीरपुर के बड़े तालाब में दरार आ गई है। यहाँ पक्की दीवार से पानी का रिसाव हो रहा है और तालाब फूटने से लोग तनाव में आ गए हैं।

जी दरअसल यहां की पांचों कॉलोनी सहित अन्य गांवों को भारी नुकसान होने के बारे में कहा जा रहा है। आप सभी जानते ही होंगे कि ये वीरपुर तालाब 10-12 साल पहले टूटा था। उस समय भी कई घर बह गए थे और नैरोगेज रेलवे ट्रैक और सड़क कटने से आवागमन बंद हो गया था। वहीँ अब बात करें दतिया की तो यहाँ कल दोपहर से लगातर हो रही बारिश से शहर की कई कॉलोनियों और मोहल्लों में हालात बिगड़ गए। यहाँ कई कॉलोनियां पूरी तरह जलमग्न हो गई। आपको बता दें कि आज मौसम विभाग ने मध्‍य प्रदेश और राजस्थान के कई जिलों में अगले कुछ दिन तक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।

कोई पाक PM इमरान खान को 'अरब' और 'करोड़' में फर्क समझाओ ! देखें Video

कोरोना के खिलाफ सुरक्षित हुआ भुवनेश्वर ! बना ऐसा करने वाला देश का पहला शहर

जिया खान केस में बोले सूरज पंचोली- 'आठ साल मुश्किल भरे रहे'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -