प्रधानमंत्री बेनेट ने इज़राइल में पांचवीं कोविड लहर की पुष्टि की

 

इजरायल के प्रधान मंत्री नफ्ताली बेनेट ने घोषणा कि की देश कोविड -19 महामारी की पांचवीं लहर में है, जिसे नए ओमिक्रॉन वैरिएंट  द्वारा ट्रिगर किया गया है, और यह कि उनकी कैबिनेट वायरस को और फैलने से रोकने के लिए नए प्रतिबंधों पर विचार कर रही है।

"पांचवीं लहर शुरू हो गई है," बेनेट ने एक टेलीविज़न प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, आने वाले दिनों में नए प्रतिबंध जारी किए जाएंगे। प्रधानमंत्री ने लोगों से जब भी संभव हो घर से काम करने का आग्रह किया और नागरिकों से विशेष रूप से बच्चों को टीका लगवाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, "बच्चों को मास्क लगवाएं  और घर के बाहर न जाने दे," उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में बच्चों के टीकाकरण की दर 3-5 प्रतिशत तक कम है। ओमिक्रॉन वैरिएंट  के प्रसार को रोकने के लिए इज़राइल ने रविवार को दस और देशों की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया।

प्रतिबंध बुधवार से प्रभावी होगा और संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, इटली, पुर्तगाल, स्विट्जरलैंड, तुर्की, जर्मनी, हंगरी, मोरक्को और बेल्जियम को कवर करेगा। सूचिबद्ध देशों से लौटने वाले सभी इजरायलियों, जिनमें वे लोग भी शामिल हैं जिन्हें टीका लगाया गया है और बरामद किया गया है, को कम से कम सात दिनों के लिए क्वारंटाइन  में प्रवेश करना होगा।

ओमिक्रॉन वैरिएंट  की पहली रिपोर्ट के बाद, इज़राइल ने बड़े पैमाने पर अपनी अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को बंद कर दिया। अधिकांश अफ्रीकी देश, आठ यूरोपीय देश और संयुक्त अरब अमीरात पहले से ही "लाल" देशों की सूची में हैं।

यूएस की सीनेटर एलिजाबेथ वौरन, ने कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया

मून जे-इन ने अस्पतालों को गंभीर रूप से बीमार कोविड रोगियों को प्राथमिकता देने का निर्देश दिया

हामिद करजई ने चेताया, पाक को अफगान मामलों में दखल नहीं देना चाहिए

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -