हामिद करजई ने चेताया, पाक को अफगान मामलों में दखल नहीं देना चाहिए
हामिद करजई ने चेताया, पाक को अफगान मामलों में दखल नहीं देना चाहिए
Share:

 

काबुल: पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान की देश की मौजूदा राजनीतिक स्थिति और इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह द्वारा उत्पन्न खतरे के बारे में टिप्पणी के जवाब में, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई ने कहा है कि इस्लामाबाद को काबुल के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए।

रविवार को, खान ने इस्लामाबाद में इस्लामिक सहयोग संगठन के विदेश मंत्रियों की परिषद के सत्रहवें असाधारण सत्र में कहा कि अगर अफगानिस्तान में तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार में आतंकवाद से निपटने की क्षमता का अभाव है, तो इस्लामिक स्टेट एक खतरा बन जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि जब तक तत्काल कार्रवाई नहीं की जाती अफगानिस्तान पतन के कगार पर है। जवाब में, करजई ने कहा कि ये आरोप झूठे थे, और यह कि आईएस ने हमेशा पाकिस्तान से अफगानिस्तान को धमकी दी है, न कि दूसरी तरफ।

पूर्व राष्ट्रपति ने एक बयान में कहा, "ये टिप्पणियां अफगानिस्तान के खिलाफ झूठी और स्पष्ट प्रचार हैं।" "वास्तव में, अफगानिस्तान शुरू से ही पाकिस्तान से दाएश की धमकी का सामना कर रहा है।" भ्रष्टाचार के वर्षों के कारण पूर्व सरकार के पतन से पहले अफगानिस्तान में गरीबी व्यापक होने के खान के दावे के जवाब में, करजई ने कहा कि पाकिस्तान सरकार को अफगान मामलों में हस्तक्षेप करना बंद करना चाहिए और अंतरराष्ट्रीय समारोहों में काबुल की ओर से बोलना बंद करना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह की टिप्पणी अफगान लोगों का अपमान है।

यमन के ताइज़ो में सऊदी के नेतृत्व वाले हवाई हमले में सात हौथी मारे गए

कुछ ऐसी दिखती थी दुनिया की पहली पेंसिल

अच्छी बढ़त बनाने के बाद भी हार गए श्रीकांत, खिलाड़ी ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -