बेंगलुरु का सबसे बड़ा COVID केयर सेंटर होने जा रहा है बंद, जानिए क्या है इसका कारण
बेंगलुरु का सबसे बड़ा COVID केयर सेंटर होने जा रहा है बंद, जानिए क्या है इसका कारण
Share:

बेंगलुरु: बेंगलुरु में बड़े पैमाने पर COVID केयर सेंटर स्थापित किए गए हैं. हाल ही में कर्नाटक सरकार ने शनिवार रात को घोषणा की थी कि बेंगलुरु इंटरनेशनल एक्जीबिशन सेंटर (बीईसी) में स्थापित कोविड केयर सेंटर (सीसीसी) 15 सितंबर से बंद कर दिया जाएगा. देश में सबसे बड़ी योजना बनने के लिए खोला गया था, जंहा इस सुविधा का 27 जुलाई को औपचारिक रूप से उद्घाटन किया गया था और अब बंद किया जा रहा है के रूप में ज्यादातर रोगी को होम आइसोलेशन का चयन कर रहे हैं.

ब्रुहाट बेंगलुरु महानगर पालिक (बीबीएमपी) ने एक प्रेस नोट में कहा कि उन्होंने इन सुविधाओं के प्रभारी वरिष्ठ आईएएस अधिकारी राजेंद्र कटारिया के सुझाव के अनुसार मुख्यमंत्री के साथ इस मुद्दे पर चर्चा की . उपमुख्यमंत्री अश्वाथ नारायण के नेतृत्व में मंत्रियों के एक प्रतिनिधिमंडल और वरिष्ठ पदाधिकारियों ने इसका उद्घाटन किया था, जिसमें कुल बिस्तरों की संख्या 10,100 तक विकसित करने के विकल्प के साथ किया गया था. पहले दिन यह सुविधा 5,500 बेड की थी. अब इन बेडों को सरकारी संस्थानों, यूनिवर्सिटी हॉस्टल और सरकारी अस्पतालों में भेजा जाएगा.

इससे पहले अगस्त में राजेंद्र कटारिया ने एक लीडिंग डेली को बताया था, जब वे सरकार द्वारा संचालित सीसीसी की मांग की उम्मीद कर रहे थे, तब भी उन्होंने बीईसी में बेड की संख्या का विस्तार नहीं करने का फैसला किया था . तब उन्होंने कहा था कि BIEC का विस्तार नहीं करने के पीछे विचार यह है कि व्यवसायों को जितनी जल्दी हो सके खोलने की अनुमति दी जाएजबकि उन्हें चलाया जा सकता है. इसके बजाय, उन्होंने कहा कि सरकार स्कूल और कॉलेज हॉस्टल जैसी निष्क्रिय सुविधाओं को लक्षित कर रही है जो खाली पड़ी थीं और अप्रयुक्त चिकित्सा और पैरामेडिकल कॉलेज सुविधाएं हैं .

अब SC/ST के इन स्टूडेंट्स को यूनिवर्सिटी फीस में नहीं मिलेगी छूट, ये है सरकार की योजना

6 माह बाद फिर हजरत निजामुद्दीन दरगाह में दुआएं कर सकेंगे लोग, गाइडलाइन्स जारी

कर्नाटक सरकार द्वारा किए जाएंगे 1 लाख से अधिक कोरोना के टेस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -