कर्नाटक सरकार द्वारा किए जाएंगे 1 लाख से अधिक कोरोना के टेस्ट
कर्नाटक सरकार द्वारा किए जाएंगे 1 लाख से अधिक कोरोना के टेस्ट
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक में रोजाना कोरोना के मामलों में उछाल के साथ ही ज्यादा से ज्यादा टेस्ट कराने की जरूरत सामने आई है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ के सुधाकर ने शनिवार को कहा, कर्नाटक जल्द ही प्रतिदिन एक लाख COVID-19 परीक्षण आयोजित करने के अपने लक्ष्य तक पहुंच जाएगा क्योंकि इससे प्रयोगशालाओं की संख्या और किए गए परीक्षणों में वृद्धि हुई है । मंत्री के हवाले से कहा गया, कोविड-19 के लिए एक टेस्टिंग लैब से हमने छह महीने में 108 लैब खोली हैं । प्रतिदिन 300 परीक्षणों से हमने इसे बढ़ाकर 75,000 कर दिया है। यह जल्द ही प्रतिदिन एक लाख परीक्षणों के लक्ष्य तक पहुंच जाएगा । उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने महामारी को रोकने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दिखाई है और अपने प्रयास में सफल रही है।

मंत्री जी बेंगलुरु के पास होस्कोट स्थित एमवीजे मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च हॉस्पिटल में एमवीजे मॉलिक्यूलर लैब के उद्घाटन समारोह में बोला है। कोविड-19 को टीके के इस्तेमाल से ही पूरी तरह रोका जा सकता है, उन्होंने कहा कि राज्य में मृत्यु दर करीब 165 फीसद थी और इसका मकसद इसे एक फीसद से भी कम पर लाना है। 4 सितंबर तक, संचयी रूप से, राज्य में 3,79,486 कोविड-19 सकारात्मक मामलों की पुष्टि की गई है, जिसमें 6,170 मौतें और 2,74,196 निर्वहन शामिल हैं। बेंगलुरु शहरी जिला सकारात्मक मामलों की सूची में सबसे ऊपर है, जिसमें कुल 1,41,664 संक्रमण हैं।

अब तक कुल 31,97,110 नमूनों की जांच की गई है, जिनमें से 73,192 का परीक्षण अकेले शुक्रवार को किया गया और उनमें से 31,641 के तेजी से एंटीजन टेस्ट हुए । कर्नाटक में चिकित्सा शिक्षा प्रणाली की गुणवत्ता में सुधार की जरूरत पर जोर देते हुए सुधाकर ने कहा कि विकसित राष्ट्रों में चिकित्सा शिक्षा प्रणाली का अध्ययन किया जाना चाहिए और इसे संभव बनाने के लिए इस प्रणाली को सहायता देने वाले उपायों को शामिल किया जाना चाहिए ।

अब SC/ST के इन स्टूडेंट्स को यूनिवर्सिटी फीस में नहीं मिलेगी छूट, ये है सरकार की योजना

6 माह बाद फिर हजरत निजामुद्दीन दरगाह में दुआएं कर सकेंगे लोग, गाइडलाइन्स जारी

केंद्रीय मंत्री नकवी बोले- पप्पू के चोंचले और परिवार के घोंसले तक सिमट गई है कांग्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -