पश्चिम बंगाल में शुरू हुआ आखिरी चरण का मतदान, PM मोदी ने की यह अपील

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में आज आठवें और आखिरी चरण का मतदान हो रहा है। जी दरअसल आज 4 जिलों की 35 सीटों पर वोटिंग हो रही है। ऐसे में सबसे अहम और खास बात तो यह है कि अब तक के चरणों में सीधा मुकाबला टीएमसी और बीजेपी के बीच देखा गया लेकिन आखिरी चरण में टीएमसी-कांग्रेस और लेफ्ट गठबंधन के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा। आपको बता दें कि इस फेज में सभी पार्टियों की मुस्लिम वोटर्स पर खास नजर है।

जी दरअसल आज जिन 4 जिलों की 35 सीटों पर वोटिंग हो रही है उनमें बीरभूम की 11, मालदा की 6, मुर्शिदाबाद की 11, कोलकाता नॉर्थ की 7 सीटें शामिल हैं। मिली जानकारी के तहत आज कुल 84 लाख 77 हजार 728 वोटर्स अपने मताधिकार का प्रयोग करने वाले हैं। इनमे 43 लाख 55 हजार 853 पुरुष वोटर्स और 41 लाख 21 हजार 735 महिला वोटर्स हैं। इसके अलावा 158 ट्रांसजेंडर्स भी इस चरण में वोट डालने के लिए तैयार हैं। सबसे खास बात यह कही जा रही है कि आज सीतलकुची, वैष्णनगर जिले के बूथ नंबर 126 पर भी वोटिंग होगी। वैसे आठवें चरण में कई वीआईपी वोटर्स की किस्मत का फैसला भी होने को है।

आप जानते ही होंगे कि मुर्शिदाबाद के जलांगी विधानसभा से TMC उम्मीदवार अब्दुल रज्जाक का कड़ा मुकाबला बीजेपी उम्मीदवार चंदन मंडल और सीपीएम के सैफुल इस्लाम से है। इनके अलावा कोलकाता के मानिकलता विधानसभा सीट से साधन पांडे का मुकाबला बीजेपी के कल्याण चौबे और सीपीएम की रूपा बागची से है। आज आठवें और आखिरी चरण के मतदान से पहले PM मोदी ने बंगाल के लोगों से वोट देने की अपील की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'कोरोना प्रोटोकॉल के हिसाब से वोटर्स मतदान करके लोकतंत्र के त्योहार को समृद्ध करें।'

कोरोना संक्रमित हुए आशका गोराडिया और उनके पति

अविका गौर का पूरा परिवार कोरोना संक्रमित, एक्ट्रेस ने सुनाई आपबीती

मिमिक्री से की थी सिद्धांत ने करियर की शुरुआत, एमसी शेर बनकर बनाई लोगों के दिल में जगह

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -