'BBC को मानना ही होगा भारत का कानून..', ब्रिटिश विदेश मंत्री को एस जयशंकर की दो टूक
'BBC को मानना ही होगा भारत का कानून..', ब्रिटिश विदेश मंत्री को एस जयशंकर की दो टूक
Share:

नई दिल्ली: ब्रिटेन के विदेश मंत्री जेम्स क्लेवरली ने भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर से BBC के दफ्तर पर छापेमारी के मुद्दे को लेकर सवाल किए. जिस पर एस जयशंकर मंत्री ने अपने ब्रिटिश समकक्ष को दो टूक जवाब दिया है. रिपोर्ट के अनुसार, क्लेवरली ने बुधवार (1 मार्च) को द्विपक्षीय बैठक के दौरान यह मुद्दा उठाया था. सूत्रों के मुताबिक, जयशंकर ने क्लेवरली को स्पष्ट शब्दों में जवाब देते हुए कहा कि भारत में काम करने वाली सभी संस्थाओं को देश के नियम और कानून का पालन करना ही होगा. 

दरअसल, ब्रिटिश विदेश मंत्री जेम्स क्लेवरली भारत में हो रहे G-20 समिट की विदेश मंत्रियों की मीटिंग में शामिल होने के लिए भारत आए हुए हैं. G20 मीटिंग से पहले हुए द्विपक्षीय बैठक के दौरान ब्रिटिश विदेश मंत्री ने भारत के विदेश मंत्री जयशंकर के साथ BBC पर छापेमारी से जुड़े मुद्दों को उठाया. बता दें कि, गत माह ही आयकर विभाग ने टैक्स में गड़बड़ी, मुनाफे के डायवर्जन और गैर-अनुपालन के आरोप में लगातार तीन दिनों तक BBC के दिल्ली और मुंबई स्थित दफ्तरों में छापेमारी की थी. 

3 दिनों की रेड के बाद आयकर विभाग ने दावा किया था कि ऐसे कई सबूत मिले हैं, जो यह बताते हैं कि कुछ टैक्स का भुगतान नहीं किया गया है. आयकर विभाग ने यह भी आरोप लगाया है कि सर्वे में ट्रांसफर प्राइसिंग डॉक्यूमेंटेशन में कई विसंगतियां सामने आई हैं.

अब रूस पिएगा भारत की शराब, बैन के कारण रूसी मार्केट से गायब हुई इंग्लिश व्हिस्की

नागालैंड-त्रिपुरा में जनता ने भाजपा पर फिर जताया भरोसा, रुझानों में मिला बहुमत

उमेश पाल हत्याकांड: अतीक अहमद की बीवी शाइस्ता फरार, आरोपी सफदर के घर चलेगा बुलडोजर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -