उत्तर प्रदेश: कोरोना योद्धा डॉक्टर कपिल देव ने परिवार से पहले दिया देश को महत्व
उत्तर प्रदेश: कोरोना योद्धा डॉक्टर कपिल देव ने परिवार से पहले दिया देश को महत्व
Share:

मेरठ: कोरोना महामारी की इस भयावह स्थिति में कई मसीहा बनकर सामने आये है. वही इनमे से एक है डॉक्टर कपिल देव. तीन महीने निरंतर ड्यूटी, घर के लिए निकले तो इसी बीच जानकारी मिली कि COVID-19 केस बढ़ गए हैं, उसके पश्चात् बीच रास्ते से ही लौट आए. यह वाकया 18 जून का है, तत्पश्चात फिर निरंतर दिन रात ड्यूटी की. 

कोरोना योद्धा डॉक्टर कपिल देव कहते हैं, मोबाइल पर ही फैमिली से बात होती है. बच्चे कहते हैं कि पापा COVID-19 खत्म करके ही घर आना, हम सब यहां ठीक हैं. उन्होंने बताया कि इससे मेरा हौसला ओर अधिक बुलंद हो गया. मैं वही कर रहा हूं, जो मेरे प्रोफेशनल की जिम्मेदारी है. देश समाज के लिए कुछ करना है तो फैमिली से दूरी बनानी पड़ेगी. डॉ. कपिल देव सहारनपुर में बने ग्लोकल मेडिकल कॉलेज में कोविड केयर हॉस्पिटल के इंचार्ज, और हरोड़ा सीएचसी के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट हैं. पत्नी अनीता ड्रग इंस्पेक्टर हैं. परिवार में 13 साल का बेटा व सात वर्षीय बेटी हैं और परिवार देहरादून में रहता है. 

आगे बताते हुए डॉ. कपिल देव ने कहा, 18 मार्च से उनकी ड्यूटी ग्लोकल मेडिकल कॉलेज में बने कोविड केयर हॉस्पिटल में लगी है. तभी से फैमिली के पास जाना बंद हो गया था. मई आखिर तक केंद्र चला. तत्पश्चात 18 जून को जब वह दून जा रहे थे, तो सीएमओ ने कॉल कर बताया कि केस बढ़ गए हैं, लिहाजा सेंटर फिर से चालू करना है. इसके बाद वह रास्ते से ही रिटर्न लौट गए. इन्ही मसीहो की वजह से आज भारत में कोरोना दूसरे देशो की तरह नहीं बड़ा है. तथा हमें इनका आभार व्यक्त करना चाहिए.

अयोध्या: भूमि पूजन के दिन बड़े आतंकी हमले की साजिश, ISI ने भारत भेजे दहशतगर्द

कोरोना: भाजपा बोली- संभली हुई स्थिति में देश, कांग्रेस ने कहा- नींद से जागें पीएम

गैंगस्टर को बेल देने से CJI का इंकार, कहा- विकास दुबे को जमानत देकर देख चुके...

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -