वित्त मंत्रालय ने अफवाहों को किया ख़ारिज, कहा सितम्बर में नियमित खुले रहेंगे बैंक

Aug 31 2018 06:09 PM
वित्त मंत्रालय ने अफवाहों को किया ख़ारिज, कहा सितम्बर में नियमित खुले रहेंगे बैंक

नई दिल्ली: आज केंद्र ने सितम्बर के पहले हफ्ते बैंक बंद रहने की अफवाहों को ख़ारिज करते हुए कहा कि आने वाले सप्ताह में बैंक शाखाएं खुली रहेंगी और किसी भी उपभोक्ता को परेशान होने की जरुरत नहीं है. वित्त मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "सोशल मीडिया के कई मंचों से यह अफवाह फैल रही है, कि बैंकों को सितंबर 2018 के पहले सप्ताह में 6 दिनों के लिए बंद कर दिया जाएगा, जिससे आम जनता के बीच अनावश्यक परेशानी का माहौल बन रहा है."

राष्ट्रीय पोषण सप्ताह 2018 : स्वस्थ रहे मस्त रहे

इसलिए यह स्पष्ट किया जाता है कि बैंक खुले रहेंगे और सितंबर के पहले सप्ताह में बैंकिंग गतिविधि जारी रहेगी, बैंक केवल रविवार, 2 सितंबर, और दूसरा शनिवार, 8 सितंबर को छुट्टियों का पालन करेंगे. इसके अलावा, यह स्पष्ट किया गया है कि सभी राज्यों में एटीएम पूरी तरह कार्यात्मक होंगे और ऑनलाइन बैंकिंग लेनदेन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.

आर्थिक संकट की ओर बढ़ता भारत, एक डॉलर की कीमत हुई 71 रूपये

आपको बता दें कि सोशल मेसेजिंग साइट व्हाट्सएप्प पर एक मैसेज वायरल हो रहा है, जिसमे बताया गया है कि सितम्बर महीने में बैंक 2 से 5 तारीख तक और 8 से 9 सितम्बर तक बंद रहेंगे. इस तरह सितम्बर महीने के पहले हफ्ते में कुल 6 दिन की छुट्टी की अफवाह सोशल मीडिया पर फ़ैल रही थी, जिसे वित्त मंत्रालय द्वारा ख़ारिज कर दिया गया है.

खबरें और भी:-​

आतंकियों ने पुलिसवालों के परिजनों को किया अगवा

नेशनल बैंक ने युवाओं से मांगे आवेदन, यह है अंतिम तिथि

करियर नेशनलिस्ट है यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी : अरुण जेटली

?