60 हज़ार सिक्कों से बना डाला अयोध्या राम मंदिर का स्ट्रक्चर, बेंगलुरू के कलाकारों का कारनामा
60 हज़ार सिक्कों से बना डाला अयोध्या राम मंदिर का स्ट्रक्चर, बेंगलुरू के कलाकारों का कारनामा
Share:

अयोध्या: अयोध्या में भव्य राम मंद‍िर न‍िर्माण के साथ अब अलग-अलग जगहों पर अनूठे प्रयोग क‍िए जा रहे हैं. ऐसा ही एक अनोखा प्रयोग कर्नाटक के बेंगलुरू में किया गया है, जहां एक और पांच रुपये के स‍िक्कों का उपयोग कर राम मंद‍िर का स्ट्रक्चर बना द‍िया गया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राम मंद‍िर का यह स्ट्रक्चर बेंगलुरू के एक संगठन, राष्ट्र धर्म ट्रस्ट ने बेंगलुरू स‍िटी के लालबाग वेस्ट गेट के पास बनाया गया है.

इस स्ट्रक्चर को बनाने में एक और पांच रुपये के कुल 60 हजार स‍िक्कों का इस्तेमाल किया गया है. इन स‍िक्कों का इस्तेमाल इस तरह से किया गया है क‍ि अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंंद‍िर की झलक द‍िख सके. राम मंद‍िर के इस स्ट्रक्चर को बनाने में ज‍ितने स‍िक्के का इस्तेमाल किया गया है, उनकी कीमत करीब 2 लाख रुपये है. 

आपको बता दें कि अगस्त 2020 में पीएम नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमि पूजन किया था, जिसके बाद मंदिर का निर्माण आरंभ कर दिया गया है. बता दें कि यूं तो राम मंदिर बनने की लागत लगभग 300 से 400 करोड़ होगी. लेकिन, पूरे राम मंदिर परिसर का निर्माण होने में 1100 करोड़ रुपये का खर्च आएगा, जबकि ये साढ़े तीन साल में बनकर तैयार हो जाएगा.  

एक बार फिर घरेलू उपभोक्ताओं को झटका, 25 रुपए फिर बढ़ा सिलेंडर का दाम

प्रशंसित मलयालम कवि विष्णु नारायणन का हुआ निधन

एयरटेल ने प्रचुर मात्रा में 5G स्पेक्ट्रम की मांग की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -