प्रशंसित मलयालम कवि विष्णु नारायणन का हुआ निधन
प्रशंसित मलयालम कवि विष्णु नारायणन का हुआ निधन
Share:

विष्णु नारायणन नमबोथिरी प्रख्यात कवि और अकादमिक जिनके छंद परंपरा और आधुनिकता के एक शांत मिश्रण को दर्शाते हैं, गुरुवार को यहां निधन हो गया। समकालीन मलयालम साहित्य के व्यापक रूप से प्रशंसित कवियों में से एक, 81 वर्ष के नाम्बोथिरी को 2014 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया था। पठानमथिट्टा जिले के थिरुवल्ला में जन्मे, नाम्बोथिरी की रचनाएँ परंपरा और आधुनिकता के मिश्रण के लिए जानी जाती हैं। पारिवारिक सूत्रों ने कहा कि वह दोपहर में यहां अपने निवास पर निधन हो गया। वह केरल साहित्य अकादमी पुरस्कार सहित कई साहित्यिक सम्मानों के प्राप्तकर्ता भी हैं। 

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह नाम्बुथिरी के निधन से "पीड़ित" थे। “श्री विष्णु नारायणन नमोस्तुति के निधन से नाराज। संस्कृति और साहित्य की दुनिया में उनके अग्रणी योगदान को याद किया जाएगा। उनकी व्यापक रूप से पढ़ी गई रचनाएँ करुणा और संवेदनशीलता को दर्शाती हैं। 

उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना ओम शांति, “मोदी ने मलयालम साहित्य में प्रतिष्ठित साहित्यिक पुरस्कारों के एक प्राप्तकर्ता को ओडाकुझल पुरस्कार, वल्लथोल पुरस्कार, वायलार पुरस्कार और एज़ुथचन पुरस्कार से सम्मानित किया, विष्णु नारायण नमोस्तुति ने 1979 में भूमिगीतंगल’ और केंद्रीय साहित्य के लिए केरल साहित्य अकादमी पुरस्कार प्राप्त किया। 1994 में अकादमी पुरस्कार राष्ट्र ने उन्हें 2014 में पद्मश्री से सम्मानित किया।

एयरटेल ने प्रचुर मात्रा में 5G स्पेक्ट्रम की मांग की

Xiaomi टाई-अप के माध्यम से BYD, DBG स्मार्टफोन और टीवी को किया जाए लॉन्च

एनएसई गड़बड़ के कारणों से निपटेगा बाजार नियामक सेबी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -