एयरटेल ने प्रचुर मात्रा में 5G स्पेक्ट्रम की मांग की
एयरटेल ने प्रचुर मात्रा में 5G स्पेक्ट्रम की मांग की
Share:

भारत में टेलीकॉम कंपनियों में पांचवीं पीढ़ी या 5 जी सेवाओं को रोल आउट करने के लिए सबसे कम संभव लागत पर प्रचुर मात्रा में स्पेक्ट्रम की आवश्यकता है, भारती एयरटेल लिमिटेड, भारत की दूसरी सबसे बड़ी दूरसंचार ऑपरेटर है। एक उद्योग के आयोजन के दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोपाल विट्टल ने कहा- "आखिरकार, जहां आप चाहते हैं कि जाने वाला पैसा नेटवर्क को चालू करने, और देश की जरूरत के अनुसार रीढ़ बनाने में है।" 

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण ने 3,300 मेगाहर्ट्ज से 3,600 मेगाहर्ट्ज बैंड में 5 जी स्पेक्ट्रम की नीलामी करने की सिफारिश की थी जो 4.92 रुपये प्रति मेगाहर्ट्ज के आरक्षित मूल्य पर था, जिसे दूरसंचार ऑपरेटरों द्वारा "अत्यधिक" कहा गया था। भारती एयरटेल ने हैदराबाद में अपने मौजूदा 4 जी नेटवर्क पर सफलतापूर्वक 5G सेवाओं का लाइव परीक्षण किया था, जब भी सरकार स्पेक्ट्रम की नीलामी करती है, एक रोलआउट के लिए इसकी तत्परता को उजागर करती है। 

जनवरी में दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि 5G परीक्षण-बिस्तर तैयार है, और परीक्षण के लिए परमिट जल्द ही दिया जाएगा। वोडा आइडिया 5 जी परीक्षणों में तेजी से प्रगति चाहता है - एक और विकास, वोडाफोन आइडिया लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी रविंदर ताक्कर ने भारत में पांचवीं पीढ़ी के परीक्षणों में तेजी से प्रगति करने का आह्वान किया है, जब अगली पीढ़ी की तकनीक देश में कर्षण प्राप्त कर रही है। इससे पहले, सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि परीक्षण के लिए अनुमति जल्द ही दी जाएगी। टककर ने सूचना प्रौद्योगिकी पर संसदीय पैनल की हालिया रिपोर्ट में कहा, जिसने 5 जी के लिए भारत की तैयारियों की समीक्षा की, "5 जी परीक्षणों पर तेजी से प्रगति और भारत-विशिष्ट उपयोग के मामलों की तैनाती की आवश्यकता को रेखांकित करता है।"

भारत ने कई देशों को 'मुफ्त' भेजी कोरोना वैक्सीन, हिंदुस्तान की 'दरियादिली' का कायल हुआ WHO

टेस्ट चैंपियनशिप में No-1 बना भारत, मोटेरा हारने के बाद इंग्लैंड की उम्मीदें ख़त्म

यहां 1 मार्च से शुरू होगी स्कूलों में सभी नियमित कक्षाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -