बांग्लादेश के दवा नियामक ने आपातकालीन उपयोग के लिए पांचवी कोविड -19 वैक्सीन को दी मंजूरी

ढाका: जबकि डब्ल्यूएचओ ने पहले ही 1 जून को सिनोवैक कोरोना वैक्सीन को मंजूरी दे दी है, ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन महानिदेशालय (डीजीडीए) ने कहा कि यह पांचवां वैक्सीन है जिसके लिए बांग्लादेश के लिए आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण प्रदान किया गया है। इससे पहले, एक अन्य चीनी वैक्सीन सिनोफार्म, रूसी स्पुतनिक वी, ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका और फाइजर टीकों को आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण दिया गया था। डीजीडीए ने रविवार को यह घोषणा करते हुए कहा कि सिनोवैक लाइफ साइंसेज कंपनी लिमिटेड द्वारा निर्मित "कोरोनावैक्सीन", बांग्लादेश में आपातकालीन उपयोग की मंजूरी पाने वाली पांचवी कोविड -19 वैक्सीन है।

प्रमुख स्थानीय फार्मास्यूटिकल्स कंपनी इंसेप्टा वैक्सीन लिमिटेड ने देश में आपातकालीन उपयोग के लिए अपनी मंजूरी के लिए आवेदन करने के बाद इसे हरी बत्ती दी है। ढाका में चीनी दूतावास के मंत्री-काउंसलर हुआलोंग यान ने शनिवार को कहा कि चीनी सरकार द्वारा दान किए गए सिनोफार्म टीकों का दूसरा बैच 13 जून तक डिलीवरी के लिए तैयार है। बांग्लादेश के चार शीर्ष मेडिकल कॉलेजों के लगभग 1,000 मेडिकल छात्रों ने हाल ही में अपना पहला शॉट लिया है। 

चीन द्वारा दान किए गए सिनोफार्मा टीकों के लिए कोविड-19 वैक्सीन धन्यवाद बांग्लादेश ने अब तक पूरे देश में फैली महामारी पर लगाम लगाने के लिए 28 जनवरी को अपने कोविड -19 टीकाकरण अभियान की शुरुआत की। रविवार को, देश के स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय ने कोविड -19 के 1,676 नए मामले और 38 नई मौतों की सूचना दी, जिससे कुल मामलों की संख्या 810,990 हो गई और कुल मृत्यु का आंकड़ा 12,839 हो गया।

औरैया के खेतों में मृत पाए गए 11 राष्ट्रीय पक्षी, वन विभाग में मचा हड़कंप

किसान आंदोलन के जरिए बंगाल से बाहर निकलेंगी ममता, 9 जून को टिकैत करेंगे मुलाकात

ससुर ने अपनी बहु को 80 हज़ार में बेचा, बेटा पहुंचा पुलिस थाने

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -