औरैया के खेतों में मृत पाए गए 11 राष्ट्रीय पक्षी, वन विभाग में मचा हड़कंप
औरैया के खेतों में मृत पाए गए 11 राष्ट्रीय पक्षी, वन विभाग में मचा हड़कंप
Share:

औरैया: उत्तर प्रदेश के औरैया जिले के एरवाकटरा थाना क्षेत्र के एरवा टिकुर के तकिया में एक साथ कई मोरों की रहस्यमयी मौत से हड़कंप मच गया है. जानकारी मिलने के बाद पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची. ग्रामीणों को घटना की जानकारी तब लगी, जब वो अपने खेतों की ओर गए हुए थे. खेतों में मृत पड़े राष्ट्रीय पक्षियों को देखकर ग्रामीणों के होश उड़ गए. खबर गांव में आग की तरह फैल गई.

वहीं, सूचना मिलते ही दूसरे ग्रामीण खेतों की ओर दौड़ पड़े. गांव के ग्राम प्रधान ने पूरी घटना की सूचना पुलिस और वन विभाग को दी. सूचना मिलते के बाद वन विभाग के कर्मचारी भी फ़ौरन मौके पर पहुंचे. ग्रामीणों और पुलिस की सहायता से खेतों में पड़े राष्ट्रीय पक्षियों को उठाकर एकत्रित किया और पोरस्मार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया. ग्रामीणों के मुताबिक, 11 राष्टीय पक्षियों की मौत हुई है, किन्तु वन विभाग के कर्मी ने मृत पक्षियों की तादाद आठ बताई है. फिलहाल, मोरों की मौत की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है. पक्षियों के मुंह से झाग आने की बात सामने आई है. पूरी तस्वीर पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगी.

वन विभाग के कर्मचारी प्रेम शंकर ने कहा है कि अब देखना होगा कि वास्तव में राष्ट्रीय पक्षियों की मौत के पीछे शिकार जैसी कोई घटना तो नहीं है. जिस प्रकार से पक्षियों की मौत हुई है वो चौंकाने वाला है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पूरी हकीकत का पता चल सकेगा.

मध्यप्रदेश में संक्रमण दर 1% से नीचे और रिकवरी रेट 97.8% हो गई है: नरोत्तम मिश्रा

कोरोना महामारी के बीच आज देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, 5 बजे होगा संबोधन

'मोदी सरकार ने महंगाई में किया विकास..', पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर बोले राहुल गांधी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -