किसान आंदोलन के जरिए बंगाल से बाहर निकलेंगी ममता, 9 जून को टिकैत करेंगे मुलाकात
किसान आंदोलन के जरिए बंगाल से बाहर निकलेंगी ममता, 9 जून को टिकैत करेंगे मुलाकात
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत दर्ज करने  के बाद तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो और बंगाल की सीएम ममता बनर्जी अब बंगाल के बाहर की सियासत पर फोकस करने की तैयारी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में सीएम ममता बनर्जी ने अपने भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी को टीएमसी के महासचिव की नई जिम्मेदारी सौंपी है, ताकि अभिषेक पार्टी के संचालन पर फोकस करें और ममता बनर्जी बंगाल के बाहर की राजनीति पर ध्यान दे सकें.

वहीं, ऐसा माना जा रहा है कि किसान आंदोलन को आगे रखकर ममता बनर्जी बंगाल के बाहर की सियासत में कदम रखेंगी. बंगाल चुनाव में भाजपा के खिलाफ प्रचार करने के बाद भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के नेता राकेश टिकैत अब 9 जून को कोलकाता में सीएम ममता बनर्जी से मिलने वाले हैं. ममता से मुलाकात के दौरान टिकैत केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ मौजूदा किसान आंदोलन को बढ़ाने पर बातचीत करेंगे.

सूत्रों का कहना है कि ‘राकेश टिकैत 9 जून को सीएम ममता बनर्जी से मिलेंगे. वह उन्हें चुनाव में मिली प्रचंड जीत पर बधाई देंगे. इसके अलावा दोनों के बीच किसान आंदोलन पर भी वार्ता होगी. बता दें कि चुनाव से पहले भी टिकैत ने बंगाल दौरा किया था और TMC के पक्ष में प्रचार किया था. ममता बनर्जी कृषि कानूनों के खिलाफ काफी मुखर रही हैं और उन्होंने किसान आंदोलन के प्रति समर्थन भी जताया था.

मुलायम के वैक्सीन लगवाने पर डिप्टी सीएम मौर्या का तंज, कहा- माफ़ी मांगे अखिलेश यादव

पाकिस्तान में बड़ा रेल हादसा, तो ट्रेनों की भिडंत में 30 लोगों की मौत, कई घायल

मुलायम सिंह ने लगवाया टीका, बेटे अखिलेश ने कहा था- नहीं लगवाउँगा भाजपा की कोरोना वैक्सीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -