बजरंग दल के कार्यकर्ता अलोक की चाक़ू मारकर हत्या, दोस्त शिवम घायल.., आरोपी यामीन, राजा और गुगा फरार
बजरंग दल के कार्यकर्ता अलोक की चाक़ू मारकर हत्या, दोस्त शिवम घायल.., आरोपी यामीन, राजा और गुगा फरार
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा के फ़रीदाबाद में हुई एक दुखद घटना में, बजरंग दल से जुड़े दो लोगों पर चाकुओं से बेरहमी से हमला किया गया, जिससे आलोक नाम के एक युवक की दुर्भाग्यपूर्ण मौत हो गई। एक अन्य पीड़ित शिवम को गंभीर चोटें आईं और फिलहाल उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। हमले के बाद हमलावर मौके से भाग गए और यामीन, राजा और गुगा के रूप में पहचाने गए संदिग्धों के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट (FIR) दर्ज की गई है। घटना शनिवार, 9 सितंबर, 2023 को हुई।

रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना फ़रीदाबाद के पल्ला पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में सामने आई, जैसा कि नवीन कुमार चौधरी द्वारा दर्ज की गई FIR में बताया गया है, जो मूल रूप से बिहार के मधुबनी जिले के रहने वाले हैं, जो वर्तमान में दिल्ली के जैतपुर में रहते हैं। शिकायत के अनुसार, नवीन को 9 सितंबर को दोपहर 1 बजे अपने 21 वर्षीय बेटे आलोक को चाकू मारने की दुखद खबर मिली। इसके अलावा, शिवम नाम के एक अन्य व्यक्ति पर कथित तौर पर क्रूर हमला किया गया था। आलोक के दोस्त राहुल नेगी ने हमले में यामीन, गुगा और राजा को आरोपी बताया है।

 

इस दुखद सूचना के बाद, आलोक के परिवार ने तलाश शुरू की और लगभग तीन घंटे के बाद, उन्हें पंचशील कॉलोनी के एक पार्क में घायल आलोक मिला। उन्हें तुरंत दिल्ली के AIIMS अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन दुखद रूप से इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 302 और 34 के तहत मामला दर्ज किया है और घोषणा की है कि आरोपियों को फास्ट-ट्रैक कोर्ट में मुकदमे का सामना करना पड़ेगा। फरार संदिग्धों को पकड़ने के लिए क्राइम ब्रांच की चार टीमें लगाई गई हैं। 

हमले में गंभीर रूप से घायल हुए शिवम को अस्पताल में चिकित्सकीय देखभाल दी जा रही है और उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। हरियाणा के बजरंग दल के एक पदाधिकारी ललित भाटी ने मीडिया को बताया कि आलोक और शिवम लव जिहाद के खिलाफ प्रयासों में सक्रिय रूप से शामिल थे और हाल ही में उन्होंने एक हिंदू लड़की को ऐसी स्थिति से बचाया था। फिलहाल पुलिस हत्या के पीछे के मकसद का पता लगाने के लिए जांच कर रही है। 

इस जगह खुले आम हो रहा था देह व्यापार, पुलिस ने की छापेमारी

शराबी पति ने पार की सारी हदें पार, पत्नि के प्राइवेट पार्ट में डाल दिया डंडा

'लव जिहाद बंद करो..', बौद्ध लड़की से निकाह कर धर्म बदला, सड़कों पर उतरे बौद्ध संगठन, धर्मांतरण विरोधी कानून की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -