राम मंदिर निर्माण कार्य जल्द होगा शुरू, आखिर क्या होगा बाबरी मस्जिद के मलबे का?
राम मंदिर निर्माण कार्य जल्द होगा शुरू, आखिर क्या होगा बाबरी मस्जिद के मलबे का?
Share:

सुप्रीम कोर्ट में बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी मलबे को उठाने की मांग करने वाली है. इसके लिए सुप्रीम कोर्ट में शीघ्र एक याचिका दाखिल की जाएगी. मुस्लिम समुदाय इस मलबे को किसी साफ-सुथरे स्थान पर रखेगा तथा शरीयत के अनुसार निस्तारण करेगा. बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक व वरिष्ठ अधिवक्ता जफरयाब जिलानी ने बताया कि अयोध्या में राम मंदिर बनने की कानूनी अड़चने दूर हो चुकी हैं. वहां जल्द राम मंदिर बनना शुरू हो जाएगा। इसके लिए वहां सफाई भी होगी. ऐसे में मुस्लिम समुदाय बाबरी मस्जिद के वहां पड़े मलबे की मांग करेगा.

कोरोना को लेकर बड़ी खबर, चेतावनी देने वाले डॉक्टर का हुआ निधन

इस मामले को लेकर जफरयाब जिलानी ने बताया कि शरीयत के अनुसार मस्जिद के मलबे को किसी गंदे स्थान पर नहीं फेंका जा सकता है. इसलिए इस मलबे को पाने के लिए याचिका दाखिल की जाएगी. इसमें यह मांग की जाएगी कि राम मंदिर निर्माण से पहले जो भी बाबरी मस्जिद का मलबा है, उसे उन्हें दे दिया जाए.जिलानी ने बताया कि अयोध्या मामले में फैसला आने के बाद दिसंबर 2019 में बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी ने बैठक कर बाबरी मस्जिद के मलबे पर अपना हक जताया था. उन्होंने कहा कि मस्जिद की एक-एक ईंट व टुकड़े हमारे लिए पवित्र है. अयोध्या में ही दो-तीन मुस्लिम समुदाय के लोग पवित्र मलबा अपने यहां रखने को राजी हैं. मलबा कहां रखा जाएगा यह बाद में तय किया जाएगा.

महाभियोग मामले का बड़ा खुलासा, ट्रम्प के विरुद्ध गवाही देने वाले विंडमैन की NSC से होगी विदाई

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि केंद्र सरकार द्वारा राम मंदिर के लिए ट्रस्ट की घोषणा और अयोध्या में मस्जिद के लिए अलग जमीन देने की घोषणा के बाद ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सचिव एवं बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक जफरयाब जिलानी ने कहा है कि किसी भी मस्जिद की जमीन के बदले न तो जमीन दी जा सकती है न ही ली जा सकती है. यह शरीयत के खिलाफ है. ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड पहले से ही जमीन न लेने का निर्णय कर चुका है. हालांकि जमीन सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को दी गई है इसलिए उन्हें तय करना है कि जमीन लेनी है या नहीं. 

हरियाणा सरकार का बड़ा एलान, कहा- 'गरीबों के खतों में पहुंचेंगे 4000 - 4000 हजार रुपए...'

गिरिराज सिंह पर लगा आरोप, लोगों ने कहा- नोट देकर खरीदना चाहते है वोट

दिल्ली में वोटों का सिसिला जारी, जानिए कौन मरेगा बाज़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -