हरियाणा सरकार का बड़ा एलान, कहा- 'गरीबों के खातों में पहुंचेंगे 4000 - 4000 हजार रुपए...'
हरियाणा सरकार का बड़ा एलान, कहा- 'गरीबों के खातों में पहुंचेंगे 4000 - 4000 हजार रुपए...'
Share:

चंडीगढ़: बीजेपी-जजपा गठबंधन की सरकार के सौ दिन पूरे होने पर सीएम मनोहर लाल ने प्रदेश के गरीब लोगों को बड़ा उपहार दिया है. वहीं बीते शुक्रवार यानी 7 फरवरी 2020 को सीएम परिवार समृद्धि योजना लांच करते हुए सीएम ने माउस के एक क्लिक पर करीब 90 हजार लाभार्थी परिवारों के बैंक खाते में दो किस्तों के चार-चार हजार रुपये डाल दिए. जंहा तीसरी 2000 रुपये की किस्त 31 मार्च 2020 से पहले मिलेगी. वहीं एक लाख 80,000 रुपये तक की सालाना आय और पांच एकड़ तक की जमीन वाले परिवारों को इस योजना का लाभ दिया जाने वाला है.

bjp-jjp सरकार के सौ दिन पूरे होने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दिया गरीबों को तोहफा: मिली जानकारी के अनुसार मुख्‍यमंत्री ने बताया कि हरियाणा में ऐसे परिवारों की संख्या 65 से 70 लाख है. अभी तक करीब सवा लाख परिवारों के परिवार पहचान पत्र बन चुके हैं, जिनमें से 90,000 परिवारों को सीएम परिवार समृद्धि योजना के लिए नामित किया जा चुका है. प्रदेश में जिन परिवारों की आय एक लाख 80 हजार रुपये वार्षिक से कम होगी और पांच एकड़ या उससे कम जमीन रहेगी, उन्हें बीपीएल (गरीबी रेखा से नीचे) जीवन यापन करने वाले परिवारों का भी दर्जा दिया जाएगा, जिसका फायदा वह विभिन्न योजनाओं में उठा सकेंगे.

मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना लांच, 90 हजार परिवारों के खाते में पहुंचे चार-चार हजार: वहीं यह भी कहा जा रहा है कि फिलहाल सेल्फ डिक्लेरेशन (स्व घोषित) के जरिये यह बताना होगा कि परिवार की आय एक लाख 80,000 रुपये से कम है, जिसके आधार पर उन्हें छह हजार रुपये वार्षिक का लाभ मिलेगा. वहीं यदि यह सूचना सर्वे में गलत मिली तो सरकार द्वारा प्रदान की गई राशि की रिकवरी की जाएगी. हरियाणा निवास में गठबंधन सरकार के 100 दिन का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दावा किया कि पूरे देश में इस तरह की योजना शुरू करने वाला हरियाणा पहला राज्य है.

दिल्ली में वोटों का सिसिला जारी, जानिए कौन मरेगा बाज़ी

महाभियोग मामले का बड़ा खुलासा, ट्रम्प के विरुद्ध गवाही देने वाले विंडमैन की NSC से होगी विदाई

कोरोना को लेकर बड़ी खबर, चेतावनी देने वाले डॉक्टर का हुआ निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -