सोने से तैयार किया जाएगा राम मंदिर का गर्भगृह, इस ट्रस्ट ने ली जिम्मेदारी

Feb 10 2020 10:57 AM
सोने से तैयार किया जाएगा राम मंदिर का गर्भगृह, इस ट्रस्ट ने ली जिम्मेदारी

नई दिल्ली: अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट बनने के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि भगवान राम के भाव्य मंदिर का निर्माण कार्य जल्द आरंभ होगा. अब सूत्रों ने जानकारी दी है कि प्रस्तावित राम जन्मभूमि मंदिर का गर्भगृह सोने से तैयार किया जाएगा. जो मंदिर की शोभा में चार चांद लगाने का काम करेगा. मंदिर को गर्भगृह को सोने से बनाने के लिए पटना का मशहूर महावीर मंदिर आगे आया है.

जानकारी के अनुसार, एक बार फिर भगवान राम की स्वर्ण सेवा के लिए 'महावीर हनुमान' आगे आए हैं. पटना के विख्यात महावीर स्थान न्यास समिति के प्रमुख पूर्व IPS आचार्य किशोर कुणाल के अनुसार पूरा सोना ट्रस्ट देगा. दूसरी तरफ इस मंदिर के भव्य और दिव्य स्वरूप को लेकर श्रीराम जन्मभूमि पुनरुद्धार समिति और रामालय न्यास ने भी मंदिर को हेम मंडित और रामलला के स्वर्ण-रत्न जड़ित आभूषणों के लिए पूरे देश में अभियान चलाने की घोषणा की है.

वहीं, सूत्रों की मानें तो मंदिर निर्माण के लिए गठित किए गए ट्रस्ट श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की पहली मीटिंग 18 और 19 फरवरी को दिल्ली में होगी. मीटिंग में ट्रस्ट के मनोनीत और अन्य सदस्यों का चुनाव और राम मंदिर निर्माण के लिए तारीख की घोषणा किए जाने की संभावना जताई जा रही है. जानकारी के अनुसार, यह मीटिंग ट्रस्ट के रजिस्टर्ड ऑफिस ग्रेटर कैलाश पार्ट एक के R-20 नंबर कोठी यानी सीनियर एडवोकेट और ट्रस्ट के सदस्य के. परासरन के घर सह कार्यालय में हो सकती है.

कश्मीर ही नहीं बल्कि मनाली को भूल, औली के दीवाने हुए खिलाड़ी

अब गलती से अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा नहीं पार नहीं कर पाएंगे मछुआरे, ISRO ने बनाया ख़ास उपकरण

क्रूड आयल पर कोरोना वायरस का प्रकोप, एक महीने में 20 फीसद तक टूटे दाम