मिजोरम में असम राइफल्स द्वारा जागरूकता अभियान चलाए गए

 


राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर मुख्यालय 23 सेक्टर असम राइफल्स की सेरछिप बटालियन ने मुख्यालय महानिरीक्षक असम राइफल्स (पूर्व) के तत्वावधान में मिजोरम के ज़ोखावथर में जागरूकता अभियान चलाया। कार्यक्रम का उद्देश्य विशेष रूप से शिक्षा, स्वास्थ्य और पोषण के क्षेत्र में लड़कियों के अधिकारों के बारे में जागरूकता बढ़ाना था।

आम जनता को भी समाज में लड़कियों के महत्व और उन्हें बेहतर शिक्षा और सुविधाओं के साथ देने की आवश्यकता के बारे में शिक्षित किया गया ताकि वे फल-फूल सकें। सरकार ने लड़कियों की स्थिति को बेहतर बनाने के लिए कई पहल शुरू की हैं, जिनमें सेव द गर्ल चाइल्ड, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, और शिक्षण संस्थानों में लड़कियों के लिए मुफ्त और सब्सिडी वाली शिक्षा शामिल है। राष्ट्रीय बालिका दिवस पर स्थानीय लोगों ने इस पहल का उत्साहपूर्वक जवाब दिया।

एक अन्य समाचार विज्ञप्ति में दावा किया गया कि मुख्यालय 23 सेक्टर असम राइफल्स की लुंगलेई बटालियन ने शनिवार को मुख्यालय महानिरीक्षक असम राइफल्स (पूर्व) की देखरेख में मिजोरम के नियावतलांग हैमलेट में कंपनी ऑपरेटिंग बेस (COB) सैहा द्वारा मलेरिया-रोधी जागरूकता व्याख्यान की मेजबानी की।

व्याख्यान में बाईस नागरिकों ने भाग लिया। वार्ता का उद्देश्य स्थानीय लोगों में मलेरिया की रोकथाम और उपचार के बारे में जागरूकता फैलाना था। नागरिक ने मच्छर जनित बीमारी के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए असम राइफल्स के प्रयासों की प्रशंसा की।

एयर इंडिया का विनिवेश 27 जनवरी को होगा

'वर्ल्ड कप में फिर पाकिस्तान से हारेगी टीम इंडिया..', PAK दिग्गज की भविष्यवाणी

कांग्रेस के चुनाव अभियान थीम सांग पर जमकर नाचे नेता, इंटरनेट पर छाई तस्वीरें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -