अटल बिहारी वाजपेयी के रिश्तेदार से कांग्रेस को मिलेगा गुरु मंत्र
अटल बिहारी वाजपेयी के रिश्तेदार से कांग्रेस को मिलेगा गुरु मंत्र
Share:

पूर्व पीएम और वरिष्‍ठ भारतीय जनता पार्टी नेता अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला अब एमपी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बूथ मैनेजमेंट का पाठ पढ़ाएंगी. इस समय छत्‍तीसगढ़ में समाज कल्याण बोर्ड के प्रमुख करुणा शुक्‍ला को कांग्रेस संगठन ने एमपी में होने वाले उपचुनाव के लिए कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने का जिम्मा सौंपा गया है. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने प्रशिक्षण टीम तैयार की थी, जिसमें करुणा शुक्ला, सुरेंद्र शर्मा, विनोद वर्मा और राजेश तिवारी को प्रमुख जिम्मेदारी दी गई थी. 

कांग्रेस सांसदों पर हरदीप सिंह पुरी का पलटवार, कहा- बिना जानकारी के ना करें बात

इसके अलावा छत्‍तीसगढ़ में गवर्नमेंट आने में करुणा के बूथ मैनेजमेंट को कांग्रेस के केंद्रीय संगठन ने विशेष माना है. एमपी कांग्रेस के प्रशिक्षण महकमें के साथ मिलकर करुणा विधानसभा इलाकों में भाजपा और कांग्रेस की मतदान केंद्रों में कार्य करने की कार्यशैली के फर्क के बारे में बताएंगी. वह मतदान केंद्रों की टीमों को ट्रेनिंग देने के लिए कुछ दिन मध्य प्रदेश में रुकेंगी. यह प्रशिक्षण 20 अगस्त से प्रारंभ होने जा रहा है, जो लगभग एक माह तक उपचुनाव वाले हर विधानसभा इलाके में चलेगा.

ऑस्ट्रेलिया में कोरोना का कहर, जानें मौत आंकड़ा

भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रह चुकीं करुणा को बीजेपी के बूथ मैनेजमेंट का बारीकी ज्ञान है. अब यही ज्ञान कांग्रेस संगठन के कार्य आ रहा है. एमपी के जिन 27 विधानसभा इलाकों में उपचुनाव होने वाले हैं, उनका चुनाव समारोह भले ही अभी घोषित नहीं हुआ है, किन्तु कांग्रेस ने तैयारियां प्रारंभ कर दी हैं. पूर्व मंत्री व विधायक सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि इस बार कांग्रेस ने मतदान केंद्रों पर तैनात होने वाली टीम पर जोर दिया है. इसके लिए हर विधानसभा इलाकों में ऐसी टीम तैयार की जा रही है, जो मतदान के दिन अपने मतदाताओं को निवास से निकालने से लेकर मतदान केंद्र में फर्जी मत को रोकने तक में पीछे नहीं हटे.

क्या 6 बसपा विधायकों का कांग्रेस में हो पाएगा विलय ?

2 करोड़ के पार पहुंचा कोरोना का संक्रमण, जानें आंकड़ा

मध्यप्रदेश में नई बीजेपी टीम बनाने को लेकर दबाव बढ़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -