सावधान! सरकार की फर्जी वेबसाइट बनाकर निकाली जा रही बंपर नौकरियां, जानिए पूरा मामला
सावधान! सरकार की फर्जी वेबसाइट बनाकर निकाली जा रही बंपर नौकरियां, जानिए पूरा मामला
Share:

पटना: देशभर में साइबर ठगों के अपराध दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे है वही हाल ही में बिहार की राजधानी पटना से एक खबर सामने आ रही है. जिसमे साइबर ठगों ने नौकरी की खोज कर रहे बेरोजगारों को टारगेट किया हैं. सामने आई घटना बिहार सरकार की वेबसाइट से संबंधित है. ठगों ने BELTRON की मूल वेबसाइट bsedc.bihar.gov.in में हेरफेर करके एक नई वेबसाइट तैयार की, जिसमें नौकरी की खोज कर रहे युवाओं को सरलता से फंसाकर ठग लिया. साइबर ठगों ने उनसे वेकेंसी के नाम पर पैसे वसूले. इसका खुलासा तब हुआ जब बेल्ट्रॉन के परियोजना पदाधिकारी जाहिद लतीफ ने शास्त्री नगर थाने में जालसाजों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया. 

वही साइबर ठगों ने बिहार सरकार से मिलती जुलती साइट बनाकर भर्तियां निकाली तथा उस पर नौकरी के लिए आवेदन आमंत्रित किए. इस साइट के माध्यम से अप्लाई करने वालों से शातिर पैसे की मांग करते थे तथा फर्जी नियुक्ति पत्र देते थे. मुकदमा दर्ज होने के पश्चात् शास्त्री नगर थाना पुलिस ने मामले की तहकीकात आरम्भ कर दी है.
 
दरअसल, बेल्ट्रॉन की मूल वेबसाइट bsedc.bihar.gov.in है. दूसरी तरफ शातिरों ने इसी नाम से फेक वेबसाइट बनाई, जिसका वेब एड्रेस bsedc. bihar gov.co. in है . मूल वेबसाइट से बिल्कुल मिलती जुलती इस पोर्टल के झांसे में युवा आकर अपना वक़्त एवं पैसा दोनों बर्बाद कर दिया. युवाओं को इस फर्जी वेबसाइट से बचने की सलाह दी गई है. वही अब पुलिस मामले की तहकीकात में जुट गई है.

पंखे से लटककर पति-पत्नी ने की ख़ुदकुशी, घर में अकेली रह गई 2 साल की मासूम

स्कूल जाती नाबालिग लड़की से मौलवी ने की छेड़छाड़, जादू-टोना करने का भी आरोप

ओडिशा पुलिस ने 14 पत्नियों वाले फर्जी डॉक्टर को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -