ओडिशा पुलिस ने 14 पत्नियों वाले फर्जी डॉक्टर को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया
ओडिशा पुलिस ने 14 पत्नियों वाले फर्जी डॉक्टर को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया
Share:

 

ओडिशा पुलिस ने सोमवार को 14 पत्नियों वाले एक व्यक्ति को डॉक्टर के रूप में काम करके कथित तौर पर लाखों रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में हिरासत में लिया।

पुलिस के अनुसार, उनके सभी पीड़ित उच्च शिक्षित थे, जिनमें से एक प्रोफेसर, डॉक्टर और सशस्त्र पुलिस बलों में एक अधिकारी था।

65 वर्षीय रमेश चंद्र स्वैन ने अपनी पहली पत्नी से 1982 में और दूसरी पत्नी से 2002 में शादी की। वह पांच बच्चों के पिता हैं। उन्होंने 2002 और 2020 के बीच वैवाहिक वेबसाइटों का उपयोग करते हुए 12 अन्य महिलाओं से मुलाकात की और डॉक्टर के रूप में काम करते हुए उनसे शादी की। वह अपनी पहली शादी से तीन बच्चों और दूसरी शादी से दो बच्चों के पिता हैं।

पहली पत्नी जहां उत्तर प्रदेश के केंद्रपाड़ा में उनके गांव में रहती है, वहीं दूसरी पत्नी डॉक्टर इलाहाबाद में रहती है. "एक अदालत कक्ष में, स्वैन ने अपनी दूसरी पत्नी से शादी की। एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, दूसरी पत्नी ने शिकायत दर्ज नहीं की है और वह परेशान नहीं होना चाहती है।

स्वैन को 2019 में नई दिल्ली के जनकपुरी में आर्य समाज में शादी करने वाले एक शिक्षक की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया था।" पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) उमाशंकर दास के अनुसार, स्वैन को गिरफ्तार किया गया 2019 में नई दिल्ली के जनकपुरी में आर्य समाज में एक शिक्षक से शादी की थी।

जनरल नरवणे ने 4 पैरा बटालियनों को प्रतिष्ठित "प्रेसिडेंट कलर्स" भेंट किया

नवाब मलिक की गिरफ्तारी पर बोली NCP- 'राजनीति के लिये हो रहा है इस्तेमाल'

भारत पहुंचा एक और राफेल, 36 में से 35 लड़ाकू विमान पहुंचे हिंदुस्तान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -