लाड़ली बहनों के लिए खुशखबरी, इस दिन खाते में आएँगे 1250 रुपये
लाड़ली बहनों के लिए खुशखबरी, इस दिन खाते में आएँगे 1250 रुपये
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में लाडली बहनों के लिए अच्छी खबर आई है। राज्य की मोहन सरकार लाडली बहनों के अकाउंट में राशि डालने जा रही है। इसके लिए एक आदेश जारी किया गया है। इसमें बताया है कि कब बहनों के अकाउंट में राशि पहुंच जाएगी। देशभर में सुर्खियों बटोर चुकी तथा भारतीय जनता पार्टी के लिए विधानसभा चुनाव में तुरुप का इक्का साबित हुई लाडली बहना योजना की राशि जारी होने वाली है। 

मोहन सरकार लाडली बहनों के अकाउंट में पहली बार योजना की राशि डालेगी। इसके लिए आदेश जारी हो चुके हैं। आदेश के अनुसार, इस बार भी 10 तारीख को बहनों के खाते में राशि आ जाएगी। बता दें कि 4 जनवरी को महिला एवं बाल विकास आयुक्त डॉ राम राव भोंसले के हस्ताक्षर से एक आदेश सामने आया है। इसमें सभी जिला कार्यक्रम अफसर एवं महिला बाल विकास अफसरों को कहा गया है कि 8 जनवरी 2024 तक अपने जिले के रजिस्टर्ड लाभार्थियों की सूची के आधार पर पोर्टल में अपने लॉग इन से ई-पेमेंट के लिए स्वीकृति प्रदान करें। तत्पश्चात, लाभार्थियों के अकाउंट में 10 जनवरी 2024 को राशि स्थानंतरित की जाएगी।

वही कांग्रेस निरंतर लाडली बहना योजना को लेकर सवाल उठा रही थी। अटकलें लगाई जा रही थीं कि योजना बंद हो जाएगी। हालांकि मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा था कि पुरानी सरकार की कोई भी योजना बंद नहीं होगी। इससे यह तो स्पष्ट हो गया था कि लाडली बहना योजना बंद नहीं होगी। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी निरंतर भरोसा दे रहे थे कि बीजेपी की सरकार राज्य में है, बहनों को राशि जारी होती रहेगी। अब 10 तारीख को बहनों के खाते में राशि स्थानंतरित कर दी जाएगी। बता दें कि लगभग सवा करोड़ महिलाओं को इस योजना के तहत 1250 रुपये दिए जाते हैं। 
 

MP में पशुओं से हैवानियत! खेत में बार बार घुस रही थी 12 गाय तो पैर में ठोक दी 2 इंच की कील

पानी में डूब रहे कुत्ते को बचाने के चक्कर में गई लड़के की जान, इकलौते बेटे की मौत से परिवार में मचा कोहराम

सोमालिया के पास किडनैप कर लिया गया 15 भारतीयों को ले जा रहा मालवाहक जहाज, लूटेरों को जवाब देने रवाना हुआ INS चेन्नई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -