एटीपी की ताजा रैंकिंग में फेडरर को तीन स्थान का मिला फायदा

क़तर : अपना नाम रिकार्ड बुक में दर्ज कराने वाले स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को सोमवार को जारी टेनिस पेशेवर संघ यानि एटीपी की ताजा रैंकिंग में तीन स्थान का फायदा हुआ है। पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 अब चौथे स्थान पर आ गए हैं। वहीं फेडरर से फाइनल में मात खाने वाले ग्रीस के युवा खिलाड़ी स्टाफानोस सितसिपास ने शीर्ष-10 में प्रवेश कर लिया है। सितसिपास एक स्थान आगे बढ़ते हुए 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

पहली बार एशियाई खेलों में भाग लेगी ओसियाना देशों की टीमें

फिलहाल ऐसी है रैंकिंग  

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार दुबई चैम्पियनशिप का खिताब जीत कर फेडरर ने इतिहास रचा है। यह उनका 100वां एकल खिताब था। ऐसा करने वाले वह सिर्फ दूसरे खिलाड़ी हैं। उनसे पहले सिर्फ जिम्मी कोनोर (109) 100 के आंकड़े के पार जा सके हैं। सर्बिया के नोवाक जोकोविक पहले नंबर पर कायम हैं। स्पेन के राफेल नडाल और जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वरेव दूसरे और तीसरे स्थान पर कायम हैं। 

आज तीसरे वनडे में अफगानिस्तान से भिड़ेगी आयरलैंड

फिलहाल अभी इस स्थान पर है खिलाड़ी 

जानकारी के लिए बता दें अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो, केविन एंडरसन, केई निशिकोरी को एक-एक स्थान का नुकसान हुआ है। यह तीनों क्रमश: पांचवें, छठे और सातवें स्थान पर आ गए हैं। आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम आठवें और अमेरिका को जॉन इश्नेर नौवें स्थान पर बने हुए हैं। सितसिपास ने क्रोएशिया के मारिन सिलिक को 10वें स्थान से अपदस्थ किया है। सिलिक 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। सेमीफाइनल में फेडरर से मात खाने वाले क्रोएशिया के ही बोर्ना कोरिक एक स्थान आगे बढ़ते हुए 12वें स्थान पर आ गए हैं। 

वेस्टइंडीज के इस गेंदबाज ने तोड़ी इंग्लैंड की बल्लेबाजी की कमर, झटके पांच विकेट

वर्ल्ड कप के बाद इमरान ताहिर भी कहेंगे क्रिकेट को अलविदा

आईसीसी की महिला रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची झुलन गोस्वामी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -