असम चाय बागान के मजदूरों के वेतन में 38 रुपये की होगी बढ़ोतरी: सीएम सरमा
असम चाय बागान के मजदूरों के वेतन में 38 रुपये की होगी बढ़ोतरी: सीएम सरमा
Share:

असम के चाय बागान के श्रमिकों के दैनिक वेतन में शुक्रवार को 38 रुपये की बढ़ोतरी हुई। इस बढ़ोतरी से ब्रह्मपुत्र घाटी के चाय मजदूरों को रु. मौजूदा रुपये से 205.167 और बराक घाटी के चाय श्रमिकों को मौजूदा रुपये से 183 रुपये मिलेंगे। 145.असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने 28 मई को असम चाह मजदूर संघ और अन्य चाय निकायों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की और वेतन निर्धारण से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की। 

चाय बागान के अधिकारियों ने कहा कि राज्य सरकार ने बिना पूर्व चर्चा के एकतरफा बढ़ोतरी की है। शुक्रवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने असम चाह मजदूर संघ और अन्य चाय निकायों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की और वेतन निर्धारण से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की। चाय श्रमिकों को बढ़ा हुआ वेतन वर्तमान कैलेंडर वर्ष के 23 फरवरी से प्रभावी होगा। 

सरमा ने कहा, चाय बागान श्रमिकों का कल्याण एक प्रतिबद्ध प्राथमिकता है। चूंकि राज्य सरकार के चाय बागान श्रमिकों के वेतन में 50 रुपये की वृद्धि के 23 फरवरी के फैसले को उच्च न्यायालय में चुनौती दी गई थी, इसलिए हमने अंतरिम में एक विशेष समाधान खोजना महत्वपूर्ण माना। आज हमने उस पर प्रगति कर ली है। असम में तत्कालीन मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के नेतृत्व वाली सरकार ने दैनिक वेतन में 217 रुपये की वृद्धि की थी। हालांकि, अदालत के आदेश के बाद निर्णय को लागू नहीं किया जा सका।

सीमा विवाद पर आर्मी चीफ की दो टूक- 'जब तक चीन पीछे नहीं हटाता, हम भी डटे रहेंगे'

कानपूर के प्राचीन मंदिर के चबूतरे पर बेची जा रही थी मांसाहारी बिरयानी, महापौर की शिकायत पर दर्ज हुआ केस

अधिकतर सोशल मीडिया कंपनियों ने स्वीकार किए नए IT नियम, केवल Twitter ने ही नहीं भेजी जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -