सीमा विवाद पर आर्मी चीफ की दो टूक- 'जब तक चीन पीछे नहीं हटाता, हम भी डटे रहेंगे'

नई दिल्ली: सेना अध्यक्ष जनरल एमएम नरवणे ने चीन को स्पष्ट संदेश देते हुए कहा कि जब तक लद्दाख में तनाव वाली जगहों से चीनी सेना की वापसी नहीं हो जाती, तब तक भारत भी अपने जवान पीछे नहीं हटाएगा. एक इंटरव्यू में कहा कि भारत किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है. बता दें कि पूर्वी लद्दाख में गत वर्ष 5 मई से दोनों देशों के बीच तनाव शुरू हुआ था. 

उस समय 45 वर्षों बाद दोनों देशों की सेनाओं के बीच हिंसक झड़प भी हुई थी. पैंगॉन्ग लेक इलाके से सैनिकों के वापसी शुरू हो गई है, किन्तु अभी भी कई इलाकों को लेकर वार्ता जारी है. जनरल नरवणे ने जोर देते हुए कहा कि ऊंचे इलाकों पर इंडियन आर्मी की पकड़ मजबूत है और हम किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि, "हम बहुत स्पष्ट हैं कि जब तक तमाम फ्रिक्शन पॉइंट्स से डिसइंगेजमेंट नहीं होता है, तब तक इंडियन आर्मी भी पीछे नहीं हटेगी. भारत और चीन के मध्य कई समझौते हुए हैं, जिन्हें चीन की पीपुल्स लिब्रेशन आर्मी (PLA) एकतरफा तोड़ रही है."

सेना अध्यक्ष नरवणे ने बताया कि उत्तरी सीमा पर स्थिति नियंत्रण में है और चीन के साथ मिलिट्री लेवल की कई दौर की वार्ता होनी है, जिसमें अप्रैल 2020 की स्थिति बहाल करने पर ध्यान दिया जाएगा.

HDFC पर RBI का बड़ा एक्शन, लगाया 10 करोड़ का भारी जुर्माना

शानदार बढ़त पर बंद हुआ बाजार, सेंसेक्स-निफ्टी में आया भारी उछाल

राहुल ने केंद्र पर बोला हमला, कहा- "पीएम मोदी की नौटंकी से आई कोरोना की दूसरी लहर"

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -