असम चाय के 200 साल पूरे, इस अवसर पर सीएम सरमा ने किसानों को दी बड़ी खुशखबरी
असम चाय के 200 साल पूरे, इस अवसर पर सीएम सरमा ने किसानों को दी बड़ी खुशखबरी
Share:

गुवाहाटी: असम चाय के 200 वर्ष पूरे होने पर राज्य की हिमंता बिस्वा सरमा सरकार ने शुक्रवार (9 जून) को किसानों के लिए एक बड़ी घोषणा की है. असम सरकार ने 1 अप्रैल से अगले तीन वर्षों की अवधि के लिए कृषि आय पर कर छूट देने का ऐलान किया है. गुवाहाटी में जनता भवन में आयोजित की गई राज्य कैबिनेट की मीटिंग के दौरान यह फैसला लिया गया. इसके अनुसार, किसानों को अब अगले तीन वर्षों तक कृषि आय पर टैक्स नहीं चुकाना होगा.

सीएम सरमा के नेतृत्व में कैबिनेट के फैसलों की घोषणा करते हुए असम के पर्यटन मंत्री जयंत मल्ला बरुआ ने कहा कि राज्य कैबिनेट ने इस साल 1 अप्रैल से 3 साल की अवधि के लिए कृषि आय पर टैक्स छूट देने के लिए असम कृषि आय कर अधिनियम, 1939 के तहत नोटिफिकेशन जारी करने की स्वीकृति दे दी है. उन्होंने कहा कि असम चाय उद्योग के 200 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में यह फैसला लिया गया. पर्यटन मंत्री जयंत बरुआ ने यह भी कहा कि राज्य कैबिनेट ने GST परिषद की सिफारिशों के अनुसार, प्रख्यापित किए जाने वाले असम माल और सेवा कर (संशोधन) अध्यादेश, 2023 को स्वीकृति दे दी है. 

जयंत बरुआ ने आगे कहा कि अभिनव बिंद्रा फाउंडेशन ट्रस्ट के सहयोग से गुवाहाटी के 250 सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में ओलंपिक वैल्यूज एजुकेशन प्रोग्राम लागू किया जाएगा. इसमें लगभग 6 करोड़ रुपये लगेंगे. इस संबंध में राज्य मंत्रिमंडल ने अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति और अभिनव बिंद्रा फाउंडेशन के साथ समझौता ज्ञापन पर दस्तखत करने के लिए हरी झंडी दे दी है. उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम जीवन शैली, एकाग्रता की कमी और स्कूल छोड़ने वाले बच्चों की चुनौतियों का निराकरण करेगा.

निकाह के दौरान दो पक्षों के बारातियों में जमकर चले लाठी-डंडे और ईंट-पत्थर, DJ पर डांस को लेकर शुरू हुआ था विवाद

महाराष्ट्र: 100 फिट रोड के बीचों-बीच AIMIM विधायक ने बनवा दिया टीपू सुल्तान का स्मारक, चला बुलडोज़र !

योगी सरकार का बड़ा फैसला- निरस्त किए 5 साल पुराने सभी ट्रैफिक चालान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -