जिहादी गतिविधियों का अड्डा बन रहा असम, CM सरमा बोले- मदरसों की पढ़ाई पर नज़र रखें माता-पिता
जिहादी गतिविधियों का अड्डा बन रहा असम, CM सरमा बोले- मदरसों की पढ़ाई पर नज़र रखें माता-पिता
Share:

गुवाहाटी: असम के CM हिमंत बिस्व सरमा ने आज यानी गुरवार (4 अगस्त) को कहा कि राज्य जिहादी गतिविधियों का अड्डा बन रहा है और बीते कुछ महीनों में यहां बांग्लादेश स्थित आतंकी संगठन अंसारुल इस्लाम के पांच मॉड्यूल का भंड़फोड़ हुआ है। सीएम सरमा ने कहा कि अंसारुल इस्लाम से संबंधित छह बांग्लादेशी नागरिक, युवाओं को बरगलाने के लिए असम आए और उनमें से एक को इस साल मार्च में बारपेटा में पहले मॉड्यूल का पर्दाफाश होने के दौरान अरेस्ट किया गया था।

सीएम सरमा ने आगे कहा कि असम के बाहर के इमामों का मुस्लिम युवकों को निजी मदरसों में पढ़ाई के नाम पर बरगलाना परेशान करने वाला है। उन्होंने कहा कि, जिहादी गतिविधि आतंकवादी या उग्रवाद गतिविधियों से बेहद अलग है। यह कई सालों तक बरगलाने के साथ शुरू होती है, इसके बाद इस्लामी कट्टरवाद को बढ़ावा देने में सक्रिय भागीदारी होती है, और अंत में विध्वंसक गतिविधियों की ओर जाती है। राज्य में 2016-17 में अवैध रूप से दाखिल होने वाले बांग्लादेशी नागरिकों ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान कई प्रशिक्षण शिविरों का संचालन किया। 

उन्होंने कहा कि, ‘इनमें से सिर्फ एक बांग्लादेशी को अब तक अरेस्ट किया गया है, और मैं लोगों से आग्रह करता हूं कि राज्य के बाहर का कोई भी शख्स,  मदरसे में शिक्षक या इमाम बन जाए, तो उसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दें। सीएम सरमा ने आगे कहा कि, ‘हमने असम में पहले से ही 800 मदरसे बंद करवा दिए हैं। मगर, अब भी कौमी मदरसों की तादाद बहुत ज्यादा है। मैं नागरिकों और मां-बाप से यह अपील करता हूं कि वे इन मदरसों पर निगाह रखें। मदरसों में क्या और कौन से विषय पढ़ाए जा रहे हैं, उस पर भी ध्यान दें।’

'आज़म खान के लिए अगले 48 घंटे बहुत भारी..', अचानक बिगड़ी तबियत, ICU में भर्ती

संजय राउत को बड़ा झटका, कोर्ट ने इतने दिनों के लिए बढ़ाई ED की कस्टडी

राहुल गांधी पार्ट-टाइम नेता, संसद सत्र के बीच भी वे घूमने में व्यस्त- प्रह्लाद जोशी का हमला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -