इस राज्य की सरकार ने हटाया सप्ताहांत का लॉकडाउन और रात्री का कर्फ्यू
इस राज्य की सरकार ने हटाया सप्ताहांत का लॉकडाउन और रात्री का कर्फ्यू
Share:

गुवाहाटी: असम गवर्नमेंट ने सप्ताहांत का लॉकडाउन और रात्री का कर्फ्यू हटा दिया है. हालांकि, कोरोना से संबद्ध पाबंदियां निरूद्ध इलाकों में तीस सितंबर तक लागू रहने वाली हैं. शुक्रवार को मुख्य सचिव कुमार संजय कृष्णा ने यह सूचना दी है. इससे पहले, दिन में इस बारें में एक आदेश भी जारी कर दिया गया था, जिसमें निरूद्ध इलाकों के बाहर परमिशन प्राप्त विभिन्न एक्टिविटी की सूची दी गई है. साथ ही, अगले आदेश तक जारी पाबंदियों के बारे में भी सूचना दी गई है. इस आदेश में बोला गया है कि 7 सितंबर से सार्वजनिक गाड़ियों के परिचालन को हरी झंडी दिखा दी गई है.

वहीं, मुख्य सचिव ने ट्वीट कर बताया, ‘‘सप्ताहांत का लॉकडाउन और रात्री का कर्फ्यू हटाया जा रहा है. लेकिन, कृपया खुद को और अपने समीप के अन्य लोगों को सेफ रखने के लिए कोरोना दिशानिर्देशों का पालन करें. ’’ कोरोना संरकमण महामारी के प्रकोप को रोकने के लिये समूचे प्रदेश में जून के आखिरी से सप्ताहांत का लॉकडाउन और रात्री का कर्फ्यू लगा दिया गया था.  

बता दें की असम में कोरोना के 3,054 नए केस सामने आने के बाद प्रदेश में शुक्रवार को संक्रमण के केस बढ़कर 1,18,333 हो गए. वहीं, 7 और लोगों की मृत्यु के बाद मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 330 हो गया. उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले ही गुरुवार को गुवाहाटी हाई कोर्ट की एक खंडपीठ ने एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए सभी जिला पुलिस प्रमुखों, उनसे कनिष्ठ अफसरों और थाना प्रभारियों को सड़कों पर एक्टिव होने का निर्देश दे दिया था. कोरोना के केस बढ़ने के मद्देनजर यह निर्देश जारी कर दिया गया. 

हिमाचल प्रदेश में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, सामने आए 215 केस

हिमाचल में हुआ खतरनाक सड़क हादसा, चार लोगों की गई जान

सिर पर बैंक का भारी कर्ज और बारिश में फसल बर्बाद..... हारकर किसान ने दे दी जान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -