सिर पर बैंक का भारी कर्ज और बारिश में फसल बर्बाद..... हारकर किसान ने दे दी जान
सिर पर बैंक का भारी कर्ज और बारिश में फसल बर्बाद..... हारकर किसान ने दे दी जान
Share:

भोपाल: देश भर में मौसम के दोहरे रूप ने तबाही मचा रखी है। कहीं पर अतिवृष्टि के कारण बाढ़ जैसी स्थिति है, तो कहीं पर लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में देश के किसान सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं। इसी के चलते किसानों की आत्महत्या के मामले भी सामने आने लगे हैं।  ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले से प्रकाश में आया है, जहां एक किसान ने ख़ुदकुशी कर ली है.

दरअसल, यह मामला निवाड़ी जिला मुख्यालय से लगभग 20 किमी दूर चंदेली टोरीया का है, यहां शुक्रवार को 60 वर्षीय एक किसान ने कथित रूप से फसल खराब होने की वजह से अपने खेत पर फांसी लगा कर ख़ुदकुशी कर ली. PTI की एक रिपोर्ट के अनुसार, पृथ्वीपुर पुलिस थाना प्रभारी नरेंद्र त्रिपाठी ने जानकारी देते हुए बताया है कि प्यारेलाल यादव नामक किसान का शव गांव में उसके खेत पर एक पेड़ पर लटका हुआ पाया गया. किसान के बेटे ने बताया कि हमारी लगभग 15 एकड़ में बोई गई उड़द, तिल और मूंगफली की फसल अतिवृष्टि के कारण बर्बाद हो गई, जिसके चलते मेरे पिताजी तनाव में थे. 

उन्होंने कहा कि परिवार पर 90,000 रुपये का दस साल पुराना बैंक लोन भी था. इसके साथ ही, बिजली के बिल की भारी रकम चुकाना भी उनकी चिंता का कारण था. इस फसल से उन्हें डेढ़ लाख रुपये मिलने की आस थी, जो फसल के तबाह होने के कारण पूरी नहीं हो सकी. रिपोर्ट के अनुसार, थाना प्रभारी त्रिपाठी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. उसके बाद ही ख़ुदकुशी के असली कारण का पता चलेगा. 

भारतीय सीमा में घुसकर 5 लोगों को उठा ले गए चीनी जवान, कांग्रेस MLA ने पीएम को दी जानकारी

कोरोना पर AIIMS निदेशक रणदीप गुलेरिया का बड़ा बयान, बढ़ा सकता है सरकार की चिंता

ज्ञान हमें शक्ति देता है और प्रेम परिपूर्णता.... पढ़िए डॉ राधाकृष्णन के 6 अनमोल सुविचार

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -