सावधान ! 'मौलवियों के रूप में छिपे हुए हैं आतंकी..', DGP बोले- मदरसों से चल रही देश विरोधी गतिविधियां
सावधान ! 'मौलवियों के रूप में छिपे हुए हैं आतंकी..', DGP बोले- मदरसों से चल रही देश विरोधी गतिविधियां
Share:

गुवाहाटी: बांग्लादेश की बॉर्डर से लगे पूर्वोत्तर राज्य असम के DGP ज्योति महंता (DGP Jyoti Mahanta) ने सूबे के विभिन्न इस्लामी संस्थाओं के अध्यक्षों से मुलाकात की और आतंकी मॉड्यूल के भंडाफोड़ में सहयोग करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि राज्य में आतंकी, मौलवियों के वेश में छिपे हुए हैं और देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं।

बात दें कि, बीते कुछ सप्ताहों में पुलिस ने आतंकी संगठन अल कायदा भारतीय उपमहाद्वीप (AQIS) और अंसारुल्लाह बांग्ला टीम (ABT) से संबंधित आतंकियों को अरेस्ट किया था। ये आतंकियों मस्जिदों एवं मदरसों में इमाम या मौलवी के तौर पर काम कर रहे थे। सबसे ताजा गिरफ्तारी बुधवार (31 अगस्त 2022) को अजमल हुसैन नाम के आतंकी की हुई थी। उसे पुलिस ने राजधानी गुवाहाटी से दबोचा था। अजमल एक मदरसे में मौलवी थी, मगर आतंकी संगठन अलकायदा और अंसारुल्लाह बांग्ला टीम के लिए काम कर रहा था।

DGP ने बताया है कि सूबे में कुछ आतंकी, मौलवी और इमाम का रूप बनाकर छिपे हुए हैं और देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की गई है, जिसमें अब तक 38 आतंकियों को पकड़ा गया है। DGP महंता ने कहा है कि, 'आज हमने प्रदेश के इस्लामी संस्थाओं के अध्यक्षों से मुलाकात की। उनके सहयोग के बगैर हम AQIS और ABT के मॉड्यूल का पर्दाफाश नहीं कर सकते। हमने उनसे सहयोग और समर्थन माँगा है और उन्होंने आश्वासन दिया है।'

बता दें कि बीते दिनों राज्य की हिमंता बिस्वा सरमा सरकार ने राज्य के तीन मदरसों को जमींदोज़ कर दिया था। इन मदरसों का उपयोग आतंकी गतिविधियों के केंद्र के तौर पर होता था। इन मदरसों से संबंधित कई मौलवियों को पुलिस ने अरेस्ट किया था। CM सरमा ने स्पष्ट रूप से कहा था कि राज्य के जिस भी संस्थानों में शिक्षा के नाम पर आतंकी और जेहादी गतिविधियों को अंजाम दिया जाएगा, उसे वे ध्वस्त कर देेंगे। उन्होंने इससे पहले कहा था कि कई मदरसे, आतंक का अड्डा बन गए हैं। वहाँ पढ़ाई के बदले आतंक का प्रशिक्षण दिया जाता है। 

Video: लीटर में 'आटा' खरीदते हैं राहुल गांधी.., लोग बोले- कभी किराना दूकान गए भी हो...

JDU को बड़ा झटका, BJP में शामिल हुए 5 पूर्व विधायक

'ईदगाह मैदान में गणेश उत्सव ने हमें परेशान कर दिया, कोर्ट जाएंगे..', इस्लामी संगठन की धमकी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -