असम बीटीसी चुनाव परिणाम: बीपीएफ ने 17 सीटों पर जमाया कब्ज़ा, यूपीपीएल को मिली 12 सीटें
असम बीटीसी चुनाव परिणाम:  बीपीएफ ने 17 सीटों पर जमाया कब्ज़ा, यूपीपीएल को मिली 12 सीटें
Share:

गुवाहाटी: असम की बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल (BTC) के चुनाव परिणामों के साथ बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट (BPF) ने 17 सीटें जीती हैं। बीजीएफ, हाग्रामा मोहिलरी के नेतृत्व में, बोडोलैंड प्रादेशिक परिषद (बीटीसी) चुनाव में एकल सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है।

बीपीएफ को चुनाव में 40 में से 17 सीटें मिली हैं, जिनमें बहुमत से महज चार सीटें कम हैं। प्रमोद बोरो के नेतृत्व वाली यूपीपीएल ने 12 सीटें जीतीं और भाजपा ने नौ सीटों पर कब्जा किया। कांग्रेस, जिसने एआईयूडीएफ, और गण सुरक्षा पार्टी (जीएसपी) के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन किया, और उन्होंने सिर्फ एक सीट जीती। चूंकि किसी भी पार्टी ने 20 सीटें जीतने के आधे रास्ते को हासिल नहीं किया था, इसलिए BTS पहली बार गठबंधन शासन का गवाह बन सकता है। बीजेपी महासचिव दिलीप सैकिया ने कहा कि बीजेपी अगली बीटीसी परिषद बनाने के लिए UPPL के संपर्क में है।

बोडोलैंड टेरिटोरियल रीजन (BTR) के अंतर्गत आने वाले चार जिलों कोकराझार, बक्सा, उदलगुरी और चिरांग में 40 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए BTC चुनाव हुए थे। पहले चरण में उदलगुरी और बक्सा जिलों में 21 सीटों के लिए मतदान हुआ था। दूसरे चरण में मतदान हुआ। कोकराझार और चिरांग जिलों में 19 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए।

राज्य सरकारें सहयोग करें या न करें, लेकिन हम CAA अवश्य लागू करेंगे - कैलाश विजयवर्गीय

अमेरिका में किसान आंदोलन का उग्र समर्थन, महात्मा गांधी की प्रतिमा पर डाला खालिस्तानी झंडा

कैसा होगा यूपी की फिल्म सिटी का डिज़ाइन ? आज होगा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -