राज्य सरकारें सहयोग करें या न करें, लेकिन हम CAA अवश्य लागू करेंगे - कैलाश विजयवर्गीय
राज्य सरकारें सहयोग करें या न करें, लेकिन हम CAA अवश्य लागू करेंगे - कैलाश विजयवर्गीय
Share:

गुवाहाटी: असम में शनिवार को नागरिक समाज संगठन की तरफ से गुवाहाटी में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में प्रदर्शन किया गया। वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि कोई राज्य सहयोग करे या ना करे CAA अवश्य लागू किया जाएगा।

विजयवर्गीय ने कहा कि देश में CAA लागू करने के लिए राज्य की स्वीकृति की कोई आवश्यकता नहीं है, इसके लिए केंद्र सरकार खुद सक्षम है। यदि कोई राज्य सहयोग देगा तो भी इसे लागू करेंगे और नहीं देगा तो भी इसे लागू करेंगे। बता दें कि CAA के आंदोलन का एक साल पूरा होने पर शुक्रवार को अखिल असम छात्र संघ (आसू), उत्तर पूर्व छात्र संगठन (नेसो), कृषक मुक्ति संग्राम समिति (KMSS) और असम जातीयतावादी युवा छात्र परिषद (अजायुछाप) समेत कई संगठनों के नेतृत्व में इस विवादास्पद कानून के खिलाफ असम और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों में विरोध प्रदर्शन हुआ और इसे रद्द करने की मांग की गई।

CAA की पहली वर्षगांठ को नेसो द्वारा पूर्वोत्तर क्षेत्र में 'ब्लैक डे' के रूप में मनाया गया। क्षेत्र के छात्र संगठनों ने मोदी सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि इस क़ानून के खिलाफ पूरा पूर्वोत्तर एकजुट है और इन राज्यों में CAA लागू करने के किसी भी कोशिश का कड़ा विरोध किया जाएगा। प्रदर्शनकारियों ने CAA के खिलाफ काले झंडे दिखाए और नारेबाजी करते हुए इसे रद्द करने की मांग की। उन्होंने इसे असंवैधानिक, सांप्रदायिक और पूर्वोत्तर-विरोधी बताया है।

अमेरिकी सीनेट ने किया एनडीएए विधेयक पारित

अमेरिका ने दक्षिण कोरिया के 12 सैन्य स्थलों को वापस करने की दी सहमति

अब भी 7 हज़ार रुपए सस्ता है सोना, जानिए क्या है भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -