2 जून को कहां आत्मसमर्पण करेंगे अरविंद केजरीवाल? ED ने कोर्ट में उठाए सवाल
2 जून को कहां आत्मसमर्पण करेंगे अरविंद केजरीवाल? ED ने कोर्ट में उठाए सवाल
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में चल रहे शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत बढ़ाने की मांग करते हुए एक आवेदन दायर किया है। बता दें कि उनकी अंतरिम जमानत अवधि 2 जून को ख़त्म हो रही है। इसी दिन वह आत्मसमर्पण करेंगे। किन्तु सबसे वड़ा सवाल यह है कि वह कहां आत्मसमर्पण करेंगे।

अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय से केजरीवाल की न्यायिक हिरासत बढ़ाने की आवश्यकता पर सवाल उठाया, यह देखते हुए कि वह पहले से ही अंतरिम जमानत पर हैं। इस पर जवाब देते हुए, प्रवर्तन निदेशालय ने स्पष्ट किया कि अनुरोध सरेंडर के बाद की अवधि के लिए प्रासंगिक है। राउज़ एवेन्यू कोर्ट में कार्यवाही के चलते, केजरीवाल के आत्मसमर्पण की बारीकियों के बारे में सवाल उठाए गए। सवाल उठाया गया कि क्या सरेंडर अदालत में होना चाहिए या जेल में। क्योंकि 2 जून रविवार को पड़ता है। प्रवर्तन निदेशालय ने सुझाव दिया कि स्थान चाहे जो भी हो, न्यायिक हिरासत सरेंडर के दिन से आरम्भ होनी चाहिए। कोर्ट ने आवेदन को लंबित रखने का निर्णय लिया तथा उस दिन अंतिम फैसला लेने का अधिकार ड्यूटी मजिस्ट्रेट पर छोड़ दिया।

गौरतलब है कि सर्वोच्च न्यायालय ने केजरीवाल को 1 जून तक अंतरिम जमानत दी है। फिर केजरीवाल को चुनाव की तैयारी के लिए पर्याप्त वक़्त मिल गया। इसके साथ ही भी सुनिश्चित हो गया कि उनकी चुनावी प्रचार अभियान गतिविधियों पर कोई प्रतिबंध नहीं है। हालांकि, केजरीवाल को 2 जून तक आत्मसमर्पण करना होगा।

बेटी की लाश को बेडरूम में गाड़कर सो गया पिता, सामने आई चौंकाने वाली वजह

जयंत सिन्हा को BJP ने भेजा नोटिस, जानिए पूरा मामला

संबित पात्रा के भगवान जगन्नाथ वाले बयान पर छिड़ी सियासी जंग, विपक्षी नेताओं ने BJP पर बोला हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -