अमेरिका में किसान आंदोलन का उग्र समर्थन, महात्मा गांधी की प्रतिमा पर डाला खालिस्तानी झंडा
अमेरिका में किसान आंदोलन का उग्र समर्थन, महात्मा गांधी की प्रतिमा पर डाला खालिस्तानी झंडा
Share:

वाशिंगटन: भारत में कृषि आंदोलन दिन ब दिन और तेज होता जा रहा है. कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली में हजारों की तादाद में किसान मौजूद में हैं. आज किसानों ने ट्रेक्टर मार्च निकालते हुए दिल्ली-जयपुर हाईवे (Delhi-Jaipur Highway Block) को जाम करने का ऐलान किया है. वहीं, विदेशों में भी इस आंदोलन का असर नज़र आ रहा है. 

दरअसल, अमेरिका के वाशिंगटन में किसान आंदोलन के समर्थन में प्रदर्शनकारियों ने जमकर हंगामा किया है.  वाशिंगटन डीसी में भारतीय दूतावास के निकट मेमोरियल प्लाजा से लगी महात्मा गाँधी की प्रतिमा के पास प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान महात्मा गाँधी की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाते हुए क्षतिग्रस्त किया गया. इसके साथ ही मूर्ति पर खालिस्तानी झंडा लगा दिया गया. झंडे से महात्मा गांधी की प्रतिमा को ढँक दिया गया.  

आपको बता दें कि अमेरिका समेत विश्व के कई देशों से किसानों के समर्थन में आवाज़ उठ रहीं हैं. लोगों ने कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग करते हुए किसानों को समर्थन दिया है. अमेरिका में भी जो भारतीय रहते हैं, वो किसानों के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे हैं. इनमें से कई पंजाब से जुड़े हैं. किसान आन्दोलन को लेकर विश्व के कई देश बयान दे चुके हैं. भारत ने हर बयान को आंतरिक मामले में दखल बताते हुए ख़ारिज किया है.

अब भी 7 हज़ार रुपए सस्ता है सोना, जानिए क्या है भाव

उम्मीद से ज्यादा तेजी से हो रहा भारत के आर्थिक स्थिति में सुधार

उद्धव ठाकरे ने कहा- बाल ठाकरे के स्मारक से राष्ट्रवाद को मिलेगा बढ़ावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -