इन राज्यों में बारिश बनी मुसीबत! जारी हुआ लैंडस्लाइड का अलर्ट

इन राज्यों में बारिश बनी मुसीबत! जारी हुआ लैंडस्लाइड का अलर्ट
Share:

तिरुचिरापल्ली: दक्षिण-पश्चिम मॉनसून भारत की बॉर्डर में प्रवेश करता हुआ 31 मई के आसपास केरल की सीमा से टकरा सकता है किन्तु इससे पहले ही केरल एवं तमिलनाडु में अच्छी वर्षा का सिलसिला आरम्भ हो गया है। तमिलनाडु के कई क्षेत्रों में 20 मई को जमकर वर्षा हुई तथा केरल के कई क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी वर्षा का अलर्ट है, इस बारिश का प्रभाव इतना हो सकता है कि सरकार ने राज्य के सभी जिलों में आपातकालीन केंद्र खुलवा दिए हैं।

तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में वर्षा लोगों के लिए समस्या बन गई, लोगों के घरों में वर्षा का पानी घुस गया तथा सड़कों पर भी जलजमाव है, जिससो लोगों को आवाजाही में परेशानी हो रही है। वहीं केरल में गांवों एवं कस्बों के निचले क्षेत्रों में जलभराव और पेड़ों के उखड़ने की व्यापक घटनाएं सामने आई हैं। तेज वर्षा से भूस्खलन और बीमारियों की आशंका के बीच आपातकालीन केंद्र और चिकित्सालयों को अलर्ट पर रखा गया है। केरल सरकार ने सोमवार को कहा कि सभी जिला कलेक्टरेट एवं इससे जुले कार्यालयों में आपातकालीन संचालन केंद्र खोले गए हैं क्योंकि भूस्खलन की संभावना है। चिकित्सालयों को भी अलर्ट पर रखा गया है तथा महामारी फैलने जैसी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए आपूर्ति का स्टॉक रखा गया है।

राजस्व मंत्री के राजन ने कहा कि प्रदेश में आने वाले पर्यटकों को बारिश की स्थिति के बारे में सचेत करने के लिए विशेष निर्देश दिए गए हैं तथा संभावित भूस्खलन के खतरों के मद्देनजर पहाड़ी क्षेत्रों में सख्त नियमों की आवश्यकता पर जोर दिया गया है। उन्होंने बताया कि आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने चेतावनी दी है कि भारी वर्षा की वजह से सड़क पर कीचड़ धंसने का भी अनुमान है। यात्रियों को संभावित भूस्खलन के खतरे के बारे में चेतावनी देने के लिए ऐसे क्षेत्रों में सुरक्षा बोर्ड लगाए जाएंगे। राजन ने कहा कि जिला कलेक्टरों से कहा गया है कि अगर आवश्यक हो तो पहाड़ी क्षेत्रों में रात की यात्रा पर पाबंदी लगाई जाए। सभी जरूरी स्थितियों से निपटने के लिए 24x7 आपातकालीन संचालन केंद्र खोले गए हैं। इस बीच, भारी वर्षा की वजह से सोमवार को प्रदेश भर में विभिन्न जगहों पर जलभराव, वृक्षों के उखड़ने एवं बिजली के तारों के टूटने की खबरें आईं।

'INDI गठबंधन को जनता ऐसी हार देगी कि दुनिया देखती रह जाएगी', मोतिहारी में बोले PM मोदी

बेटी की लाश को बेडरूम में गाड़कर सो गया पिता, सामने आई चौंकाने वाली वजह

संबित पात्रा के भगवान जगन्नाथ वाले बयान पर छिड़ी सियासी जंग, विपक्षी नेताओं ने BJP पर बोला हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -