कैसा होगा यूपी की फिल्म सिटी का डिज़ाइन ? आज होगा फैसला
कैसा होगा यूपी की फिल्म सिटी का डिज़ाइन ? आज होगा फैसला
Share:

लखनऊ: यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के सेक्टर-21 में बनने वाली फ़िल्म सिटी यूपी की योगी सरकार के लिए ड्रीम प्रोजेक्ट है. अब सवाल यह है कि आखिर ये फिल्म सिटी कैसी होगी और इस में क्या-क्या सुविधाएं मौजूद होंगी? इसका डिज़ाइन कैसा होगा? इसको बनाने में कितना पैसा खर्च होगा? इन सबकी एक प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार की जा रही है. सोमवार यानी 14 दिसंबर को पता चलेगा कि ग्रेटर नोएडा फिल्म सिटी की रूपरेखा क्या होगी.

यमुना प्राधिकरण में डीटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाने के लिए एजेंसी के चयन की प्रक्रिया जारी है. प्राधिकरण को टेंडर प्रक्रिया में शामिल कंपनियों ने अपना टेक्निकल प्रेजेंटेशन दिया है. आगामी सोमवार को DPR बनाने वाली कंपनी का चुनाव हो जाएगा. यमुना प्राधिकरण सेक्टर-21 में फिल्मसिटी बनाने की तैयारी में है. यहां 1000 एकड़ में फिल्म सिटी विकसित की जा रही है. जिसमें 780 एकड़ जमीन औद्योगिक उपयोग और 220 एकड़ व्यावसायिक इस्तेमाल के लिए होगी.

यमुना प्राधिकरण के दफ्तर में शुक्रवार को तकनीकी निविदा खोली गई थी. यमुना प्राधिकरण के CEO डॉ अरुण वीर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि टेंडर प्रक्रिया में शामिल कंपनियों ने प्रस्तुतीकरण दे दिया है. सोमवार को इनमें से कंपनी का चुनाव हो जाएगा. उन्होंने बताया कि DPR बनने में 2 महीने का समय लगेगा. DPR बनाते समय दुनिया भर की तमाम फिल्म सिटी का अध्ययन भी कराया जाएगा ताकि यमुना प्राधिकरण में बनने वाली फ़िल्मसिटी अत्याधुनिक और सुंदर बनाई जा सके.

तेलंगाना ने केंद्र से किया आग्रह, स्थापित किए जाए अतिरिक्त हवाई अड्डे

गूगल पैरेंट अल्फाबेट इंक के खिलाफ अमेरिका के अविश्वास प्रस्ताव में शामिल हुआ कैलिफोर्निया

मॉडर्न की 200 मिलियन खुराक खरीदने के लिए अमेरिका को दिसंबर में मिलेगा 20 मिलियन का पहला सेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -