ड्राइवर से 'औकात' पूछना शाजापुर कलेक्टर को पड़ा भारी, CM मोहन ने किया बर्खास्त
ड्राइवर से 'औकात' पूछना शाजापुर कलेक्टर को पड़ा भारी, CM मोहन ने किया बर्खास्त
Share:

शाजापुर: मध्य प्रदेश के शाजापुर में ट्रक डाइवर्स से संबंधित घटना को लेकर मध्य प्रदेश सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है. सीएम डॉ मोहन यादव ने शाजापुर कलेक्टर किशोर कन्याल को हटा दिया है. ड्राइवर से 'औकात' पूछने वाले बयान को लेकर कलेक्टर के खिलाफ यह एक्शन लिया गया है. किशोर कन्याल की जगह अब सरकार ने नरसिंहपुर कलेक्टर ऋजु बाफना को शाजापुर का नया कलेक्टर बनाया है.  

वही इस मामले को लेकर सीएम डॉ मोहन यादव ने कहा, यह सरकार निर्धनों की सरकार है. सबके काम का सम्मान होना चाहिए तथा भाव का भी सम्मान होना चाहिए. पीएम नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में हम गरीबों के कल्याण के लिए काम कर रहे हैं. हम निरंतर गरीबों की सेवा कर रहे हैं. सीएम ने कहा मानवता के नाते ऐसी भाषा हमारी सरकार में बर्दाश्त नहीं. मैं स्वयं मजदूर परिवार का बेटा हूं. इस प्रकार की भाषा बोलना उचित नहीं है. अधिकारी भाषा और व्यवहार का ध्यान रखें. 

बता दें कि ट्रक ड्राइवर्स की हड़ताल के बीच शाजापुर के कलेक्टर का एक वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर सामने आया, जिसमें वह एकमीटिंग के चलते एक ड्राइवर से 'औकात' पूछते दिखाई दे रहे हैं. बाद में कलेक्टर किशोर कान्याल ने इस शब्द के उपयोग को लेकर अफसोस प्रकट किया था. दरअसल, ड्राइवर यूनियन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के चलते कलेक्टर अपना आपा खो बैठे थे. वीडियो में दिखाई दे रहा है कि जब ड्राइवर्स के एक प्रतिनिधि ने कलेक्टर से ठीक ढंग से चर्चा करने का आग्रह किया तो उन्होंने ड्राइवर्स और अन्य से कानून अपने हाथ में नहीं लेने को बोला. साथ एक एक व्यक्ति से बोले, क्या करोगे तुम, क्या औकात है तुम्हारी? 

वही शाजापुर कलेक्टर किशोर कन्याल ने 'औकात' वाले बयान पर माफी मांग ली थी. वहीं, अपनी सफाई में कहा था, ''जिला और पुलिस प्रशासन ने जिले के 250 ड्राइवर्स की बैठक बुलाई थी. दरअसल, सोमवार को उनमें से कई ड्राइवर्स ने बहुत उपद्रव मचाया था. इसी के चलते कलेक्टर ऑफिस में बैठक बुलाकर ड्राइवर्स को समझाइश दी जा रही थी कि कानून को हाथ में न लें. प्रजातांत्रिक तरीके से अपना विरोध जताएं. इसी के चलते बैठक में सम्मिलित एक शख्स बार-बार पर खलल डाल रहा था तथा कह रहा था कि 3 जनवरी तक मांगें नहीं मानी तो हम किसी भी स्तर पर जा सकते हैं. उसी समय यह शब्द मेरे मुंह से निकल गए गए थे. अगर किसी को मेरी बातचीत से दुख पहुंचा हो तो माफी चाहता हूं.''

'ऐसे मारती है पुलिस...' बोलकर दोस्तों ने की रस्सी से बांधकर की पिटाई, हुई मौत

गुना में फिर हुआ बड़ा हादसा, मामा-भांजे समेत 3 की मौत

लोकसभा चुनाव के लिए BJP ने तैयार किया ये नया नारा, जानिए पूरा प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -