एशियन गेम्स 2018 : भारत की झोली में आया चौथा पदक विनेश फोगाट का भी मैडल पक्का

Aug 20 2018 04:44 PM
एशियन गेम्स 2018 : भारत की झोली में आया चौथा पदक विनेश फोगाट का भी मैडल पक्का

नई दिल्ली : इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में एशियन गेम्स चल रहे है. भारत ने पहले दिन एक गोल्ड मेडल और एक ब्रॉन्ज मेडल जीता. सोमवार को भारत के खाते में निशानेबाजी से दो मेडल आए अब तक भारत ने चार पदक जीत लिए है. दीपक कुमार और लक्ष्य ने निशानेबाजी में सिल्वर मेडल हास्य किया है. इनमें एक गोल्ड, 2 सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल सम्मिलित हैं.

- शूटिंग ट्रैप में लक्ष्य शेरॉन 43/50 के स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर रहे और भारत के लिए सिल्वर मेडल हासिल किया. इसमें पहले स्थान पर चीनी ताईपे के यांग के को गोल्ड मिला. 


- दीपक कुमार ने शानदार प्रदर्शन दिखाया और निशानेबाजी स्पर्धा की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीता.  चीन के गत चैंपियन यांग हाओरान ने इस स्पर्धा का गोल्ड मेडल जीता
- वहीं 62 किलोग्राम फ्रीस्टाइल महिला कुश्ती में भारतीय महिला पहलवान साक्षी मलिक ने स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश ले लिया है.
- महिला कुश्ती के एक अन्य मुकबले में  विनेश फोगाट ने  50 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कुश्ती स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है.
- बैडमिंटन स्पर्धा में भारत को बड़ा झटका लगा है. एशियाई खेलों में भारतीय महिला बैडमिंटन टीम स्पर्धा से बाहर हो गई है.

गौरतलब है कि रविवार को कुश्ती में बजरंग पूनिया ने भारत के लिए गोल्ड मैडल जीता था. इनके अलावा 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा के फाइनल में रवि कुमार और अपूर्वी चंदेला ने कांस्य पदक जीता था.

ख़बरें और भी...

पीठ दिखाकर मैदान छोड़ भागे अश्विन, कोच रवि शास्‍त्री ने निकाली भड़ास

मैं नही बनना चाहता देव मुझे तो हार्दिक ही रहने दो, क्योंकि मैं...

एशियाई खेल 2018: 10 मीटर राइफल में दीपक कुमार को मिला 'रजत'

VIDEO : भारतीय पारी सिमटते ही जोर-जोर से ठहाके मारने के पीछे क्या है कोहली का राज ?

भारत ने तीसरे मैच में अपना शिकंजा कसा, इंग्लैंड पर 292 रनों की बढ़त

?