एशियाई खेल 2018: 10 मीटर राइफल में दीपक कुमार को मिला 'रजत'

Aug 20 2018 11:47 AM
एशियाई खेल 2018: 10 मीटर राइफल में दीपक कुमार को मिला 'रजत'

जकार्ता: दीपक कुमार ने एशियाई खेल 2018 के दूसरे दिन में भारत की पदक तालिका में एक और पदक जोड़ा, अब भारत के एशियाई खेलों में 3 पदक हो गए हैं.  सोमवार को पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में रजत लेने के बाद, दोनों भारतीय निशानेबाजों - रवि और दीपक कुमार ने शीर्ष 8 क्वालीफायर्स में शामिल होकर फाइनल के लिए क्वालिफाय कर लिया है. रवि को चौथे स्थान पर पहुंचने के लिए कुल 626.7 अंक मिले और दूसरी तरफ दीपक कुमार ने पांचवें स्थान पर क्वालीफाई करने के लिए 626.3 अंक हासिल किए.

VIDEO : भारतीय पारी सिमटते ही जोर-जोर से ठहाके मारने के पीछे क्या है कोहली का राज ?

हालाँकि, रवि के लिए यह दुर्भाग्यपूर्ण रहा कि वह अपने साथी खिलाड़ी दीपक कुमार की तरह मैडल हासिल नहीं कर सके, लेकिन उन्होंने फाइनल के लिए क़्वालीफाय कर लिया. अब रवि और दीपक कुमार फाइनल में भारत के लिए पदक जीतने की कोशिश करेंगे.

भारत ने तीसरे मैच में अपना शिकंजा कसा, इंग्लैंड पर 292 रनों की बढ़त

वहीं महिला शूटिंग में देश को अपूर्वी चंदेला से काफी उम्मीदें थी, अपूर्वी ने भी अपना खेल शानदार तरीके से शुरू किया था, शुरुआत में वे तीसरे स्थान पर थीं और उनका स्कोर 124.0 था, लेकिन ईरान की अहमदी एलाही के 14 शॉट्स में बाहर हो जाने के बाद अपूर्वी 144.7 अंकों के साथ चौथे स्थान पर खिसक गई थी, जिसके बाद खुद अपूर्वी के एक ख़राब निशाने ने उनका सफर ख़त्म कर दिया, उन्होंने 186.0 अंकों के साथ पांचवे स्थान पर खेल समाप्त किया. 

खबरें और भी:-

नॉटिंघम टेस्ट : विकेट के पीछे से तय हुई इंग्लैंड की हार, भारत की मुट्ठी में मैच, 8 बल्लेबाज लौटे पैवेलियन

भाजपा से चुनाव लड़ सकते हैं गंभीर, दिल्ली से उतरेंगे मैदान में

IND vs ENG : 40 मिनट में खोए 4 विकेट, भारत की पहली पारी 329 पर समाप्त

?