कोरबा पहुंचे पीएम मोदी, विधायक मंडावी और शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

Apr 16 2019 04:02 PM
कोरबा पहुंचे पीएम मोदी, विधायक मंडावी और शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

रायपुर : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ के कोरबा पहुंचकर नक्सली हमले में मारे गए भाजपा विधायक भीमा मंडावी और शहीद हुए चार जवानों को श्रद्धांजलि दी। बता दें सब से कुछ दिनों पहले बीजेपी विधायक समेत कई लोगों की नक्सली हमले में मौत हो गई गयी थी.

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ लोकसभा सीट से भरा नामांकन

छत्तीसगढ़ में कैसी राजनीति हो रही है

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इसके बाद चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, ''दुर्भाग्यपूर्ण हैं कि हमला वहां पर हुआ, जहां नक्सलियों के प्रभाव को बहुत कम किया जा चुका था। सवाल यह है कि आखिर ऐसा क्यों हुआ? विधानसभा चुनाव के दौरान आया था, कांग्रेस के नेताओं की बातों को याद दिलाया था। नक्सलियों को क्रांतिकारी कहने का दौर चल पड़ा था। वो (कांग्रेस) नक्सलियों को क्रांतिकारी कहते हैं। छत्तीसगढ़ में कैसी राजनीति हो रही है। गांव-गांव विकास पहुंचे, हम इसमें लगे हैं। वहीं, दूसरी ओर हिंसा को बढ़ाने की साजिश चल रही है। माओवादियों, नक्सलियों को बढ़ावा देने वालों से सावधान रहने की जरूरत है।

पाकिस्तान में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, पांच आतंकी ढेर

घोषणा पत्र को बताया ढकोसला पत्र 

इसी के साथ पीएम मोदी ने कहा, ''कांग्रेस का घोषणा पत्र नहीं, ढकोसला पत्र है। उसमें से इसकी बू आ रही है। कांग्रेस का कहना है कि दिल्ली में उनकी सरकार बनी तो राष्ट्रद्रोह का कानून खत्म कर देगी।  इसका मतलब जो अपनी राजनीति के लिए यहां के बच्चों, युवाओं को भड़काते हैं। उस पर राजनीति करते हैं। इसके चलते उन्हें खुली छूट मिल जाएगी। फिर वैसी कार्रवाई नहीं हो पाएगी जैसी होनी चाहिए।

वेल्लूर लोकसभा सीट पर रद्द नहीं होंगे चुनाव, आयोग को नहीं मिले निर्देश

शिवसेना ने की पीएम मोदी की तारीफ, एनसीपी, पीडीपी और एनसी को जमकर घेरा

महात्मा गाँधी पर भाजपा विधायक के बिगड़े बोल, पंडित नेहरू को भी लपेटा