'48 घंटों में अपना फैसला बताऊंगा..', भाजपा में जाने के सवाल पर बोले अशोक चव्हाण, कांग्रेस से दे चुके हैं इस्तीफा
'48 घंटों में अपना फैसला बताऊंगा..', भाजपा में जाने के सवाल पर बोले अशोक चव्हाण, कांग्रेस से दे चुके हैं इस्तीफा
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में जाने की संभावित अटकलों के बीच सोमवार को घोषणा की कि वह 48 घंटों के भीतर अपने भविष्य के राजनीतिक कदम का खुलासा करेंगे। पूर्व कांग्रेस नेता चव्हाण ने आज दिन में कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा दे दिया।

"मैंने विधानसभा में विधायक के रूप में अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मैंने अपना इस्तीफा अध्यक्ष को सौंप दिया है। इसके अलावा, मैंने कांग्रेस कार्य समिति से भी इस्तीफा दे दिया है और पार्टी में अपनी प्राथमिक सदस्यता भी त्याग दी है। फिलहाल, मैंने ' उन्होंने किसी अन्य पार्टी में शामिल होने का कोई निर्णय नहीं लिया है। मैं अगले दो दिनों में किसी पार्टी में शामिल होने पर अपना रुख बताऊंगा,'' चव्हाण ने कांग्रेस से अपने इस्तीफे के बाद संवाददाताओं को यह जानकारी दी। जब उनसे भाजपा में शामिल होने की संभावना के बारे में दबाव डाला गया, तो महाराष्ट्र के पूर्व सीएम ने जवाब दिया, "मैं 48 घंटों के भीतर अपना निर्णय बताऊंगा।" चव्हाण ने स्पष्ट किया कि उन्होंने अपने भविष्य के कदम के संबंध में राजनीतिक दलों के साथ कोई चर्चा नहीं की है।

इसके अलावा, उन्होंने जोर देकर कहा कि वह पार्टी के आंतरिक मामलों पर खुलकर चर्चा करने वाले व्यक्ति नहीं हैं। उन्होंने जोर देकर कहा, "मैंने किसी भी कांग्रेस विधायक को अपने फैसले के बारे में नहीं बताया है। मेरा उन्हें प्रभावित करने का कोई इरादा नहीं है।" चव्हाण ने अपना इस्तीफा महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले को सौंप दिया। अपने त्याग पत्र में चव्हाण ने पूर्व विधायक के रूप में अपनी स्थिति का उल्लेख किया है। महाराष्ट्र की राजनीति में एक प्रमुख व्यक्ति, चव्हाण ने पहले 1987 से 1989 तक और बाद में मई 2014 तक लोकसभा सांसद के रूप में कार्य किया। उन्होंने 1986 से 1995 तक महाराष्ट्र प्रदेश युवा कांग्रेस समिति के उपाध्यक्ष और महासचिव के रूप में कार्य किया। चव्हाण ने कार्य किया 1999 से मई 2014 तक तीन कार्यकाल के लिए महाराष्ट्र विधान सभा में। उन्होंने 8 दिसंबर, 2008 से 9 नवंबर, 2010 तक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री का पद भी संभाला। हालांकि, भ्रष्टाचार से जुड़े आरोपों के कारण उन्हें इस्तीफा देने के लिए मजबूर होना पड़ा। आदर्श हाउसिंग सोसायटी घोटाला.

2014 के आम चुनावों में, चव्हाण ने नांदेड़ निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की, लेकिन 2019 में भाजपा के प्रताप पाटिल चिखलीकर से सीट हार गए। वह एक उल्लेखनीय राजनीतिक वंश से हैं, जो महाराष्ट्र और केंद्र के पूर्व मुख्यमंत्री शंकरराव चव्हाण के पुत्र हैं। ग्रह मंत्री। चव्हाण का संभावित दलबदल महाराष्ट्र में कांग्रेस से तीसरा महत्वपूर्ण प्रस्थान होगा। पहले बाहर निकलने वालों में दक्षिण मुंबई के पूर्व सांसद मिलिंद देवड़ा और उसके बाद पूर्व विधायक बाबा सिद्दीकी शामिल हैं।

उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस से जब चव्हाण के भाजपा में शामिल होने की संभावना के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने एक रहस्यमयी प्रतिक्रिया देते हुए संकेत दिया कि अन्य दलों के कई नेता अपने खेमे में असंतोष के कारण भाजपा में शामिल होना चाहते हैं। उन्होंने आगामी घटनाक्रम का संकेत देते हुए कहा, "इंतज़ार करें और देखें कि क्या होता है।" विधायक के रूप में नांदेड़ के भोकर का प्रतिनिधित्व करने वाले चव्हाण कथित तौर पर राज्य पार्टी प्रमुख नाना पटोले के साथ मतभेद में थे।

इलेक्शन मोड में आई कांग्रेस, आंध्र प्रदेश में घोषित की 20 सदस्यीय चुनाव समिति

सौम्या विश्वनाथन हत्याकांड में आजीवन कारावास की सजा काट रहे दोषियों को हाई कोर्ट ने दी जमानत

'पीएम मोदी ने खुद इसके लिए प्रयास किए..', क़तर से भारत के पूर्व नौसेना अफसरों की रिहाई पर बोला विदेश मंत्रालय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -